MHADA : तेजी पर रहेगा 3.84 लाख घरों का निर्माण कार्य

  • 11.5 लाख घरों के निर्माण की म्हाडा को मिली स्वीकृति
  • अब तक तीन लाख घरों का निर्माण पूरा

- रोहित के. तिवारी

मुंबई. राज्य भर में प्रधानमंत्री अवास योजना के तहत 11.5 लाख घरों के निर्माण की स्वीकृति मिल गई है। इनमें से अब तक तीन लाख घरों का निर्माण पूरा हो गया है, जबकि अन्य 3.84 लाख घरों का निर्माण कार्य तेजी से किया जा रहा है। जुलाई में ही 20 हजार घरों को राज्य के विभिन्न शहरों में स्वीकृति दी गई है। प्रधानमंत्री आवास योजना का काम देख रहे म्हाडा अधिकारी ने बताया कि प्रत्येक महीने दिल्ली में होने वाली मीटिंग में घरों के निर्माण कार्य को रफ्तार देने का निर्देश मिलता है।


गोरेगांव के लिए भेजा गया प्रस्ताव...
इस महत्वकांक्षी योजना के तहत जुलाई महीने में नागपुर में 500, औरंगाबाद के गंगापुर में 250, हिंगोली में 100, सावनेर में 100, कलमेश्वर में 82, अर्दापुर में 700, दापोली में 160, यवतमाल में 184, अकोला में 340, शेगांव में 90, मलकापुर में 200, एरंडोल में 88, इचलकरंजी में 120, विवापुर में 116, जुन्नर में 53, रोहा में 153, कराड में 160 समेत कुल 20 हजार घरों के निर्माण की स्वीकृति मिली है। इसके अलावा मुंबई गोरेगांव में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत घर बनाने का प्रस्ताव मंजूरी के लिए राज्य सरकार के पास भेजा गया है। मंजूरी मिलते ही मुंबई में भी प्रधानमंत्री अवास योजना के अंतर्गत घर बनाने की प्रक्रिया शुरू होगी।

Show More
Rohit Tiwari
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned