scriptMumbai: ईडी ने फिल्म निर्माता प्रेरणा अरोड़ा के खिलाफ 31 करोड़ की धोखाधड़ी का केस किया दर्ज, जानें पूरा मामला | Mumbai: ED files 31 crore fraud case against filmmaker Prerna Arora, know the whole matter | Patrika News
मुंबई

Mumbai: ईडी ने फिल्म निर्माता प्रेरणा अरोड़ा के खिलाफ 31 करोड़ की धोखाधड़ी का केस किया दर्ज, जानें पूरा मामला

ईडी ने बुधवार को बॉलीवुड फिल्म निर्माता प्रेरणा अरोड़ा के खिलाफ 31.6 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। इस मामले में आज प्रेरणा अरोरा को तलब किया गया था, लेकिन वह ईडी के सामने पेश नहीं हुई। प्रेरणा अरोड़ा इन दिनों किसी ऑफिशियल काम से बाहर गई हैं। बता दें कि प्रेरणा अरोड़ा को ‘पैडमैन’, ‘परी’ और ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’ जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है।

मुंबईJul 20, 2022 / 04:16 pm

Siddharth

prerna_arora.jpg
बॉलीवुड फिल्म निर्माता प्रेरणा अरोड़ा की मुसीबतें एक बार फिर बढ़ती नजर आ रही हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बुधवार को प्रेरणा अरोड़ा के खिलाफ 31.6 करोड़ रुपए की मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है। इस मामले में आज प्रेरणा अरोड़ा को तलब किया गया था, लेकिन वह मुंबई में नहीं होने के चलते पेश नहीं हुई। प्रेरणा की तरफ से उनके वकील ईडी कार्यालय पहुंचे, उन्होंने ईडी से कुछ वक्त मांगा है। प्रेरणा अरोड़ा ने बॉलीवुड की कई बड़ी फिल्में जैसे ‘पैडमैन’, ‘परी’ और ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’ को प्रोड्यूस किया है।
बता दें कि इससे पहले करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी के आरोप में प्रेरणा अरोड़ा को 8 महीने को सजा सुनाई गई थी। वो 8 महीने जेल में सजा काटकर आ चुकी हैं। साल 2018 में प्रेरणा अरोड़ा को गिरफ्तार किया गया था और फिर 2019 में उन्हें जमानत पर रिहाई मिली थी। एक इंटरव्यू के दौरान प्रेरणा अरोड़ा ने अपनी गलती को स्वीकार भी किया था।
यह भी पढ़ें

Maharashtra Cabinet Expansion: शिंदे-फडणवीस कैबिनेट विस्तार पर सबकी निगाहें, रवि राणा समेत इन नेताओं की हो सकती है चांदी

प्रेरणा अरोड़ा ने कहा था कि वह फिर से एक नई शुरुआत करेंगी। प्रेरणा ने कहा था कि मुझे नहीं पता कि मैं क्या बोलूं। मैंने बहुत बड़ी गलती की, बल्कि कई सारी। काश मेरे पास भी कोई मैंटर होता तो चीजें सही होती। लेकिन अब मैं वापस आ गई हूं और फिर से फिल्में प्रोड्यूस करना शुरू करूंगी। मुझे सैटल होने में थोड़ा और समय लगेगा, लेकिन मैं कहीं नहीं जा रही हूं।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म निर्माता प्रेरणा अरोड़ा की बॉलीवुड से लेकर साउथ इंडस्ट्री तक काफी आलोचना भी होती है। उनके काम करने में ट्रांसपैरेंसी और बकाए को लेकर उन्हें कई बार अलोचनाओं का सामना करना पड़ता है। 2021 में वास भगनानी ने प्रेरणा अरोड़ा के खिलाफ शिकायत की थी। वास भगनानी ने प्रेरणा अरोड़ा आरोप लगाया था कि प्रेरणा की वजह से उन्हें 31.6 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ था क्योंकि उन्होंने ‘केदारनाथ’ और ‘पैडमैन’ के राइट्स से वापस ले लिए थे।
https://twitter.com/ANI/status/1549657340018069504?ref_src=twsrc%5Etfw
बता दें कि वासु भगनानी ने अपनी शिकायत में फिल्म निर्माता प्रेरणा अरोड़ा, क्रिअर्ज एंटरनेंटमेंट के पार्टनर और उनकी मां के खिलाफ केस दर्ज किया है। वासु भगनानी ने प्रेरणा अरोड़ा से तुरंत 31.6 करोड़ वापस करने की मांग की है। चार्टशीट से पता चला कि फिल्म निर्माता प्रेरणा अरोड़ा ने कई फाइनेंसर्स से पैसे लिए थे। इतना ही नहीं प्रेरणा अरोड़ा ने उन पैसों से अभिनेता सुनील शेट्टी की रियल एस्टेट कंपनी द्वारा 8 करोड़ का बंगला खरीदा था। इसके अलावा प्रेरणा ने कई चीजों पर करोड़ों रुपये खर्च कर दिए थे।
फिल्म निर्माता प्रेरणा अरोड़ा ने केदारनाथ, पैडमैन, परी, टॉयलेट – एक प्रेम कथा, फन्ने खां, जैसी फिल्मों को प्रोड्यूस किया हैं और ओलिंपिक गोल्ड मेडलिस्ट अभिनव बिंद्रा पर एक बायोपिक बनाने में भी शामिल थीं. प्रेरणा अरोड़ा ने बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान, अक्षय कुमार, और जॉन अब्राहम जैसे बड़े अभिनेता की फिल्में भी प्रोड्यूस की हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो