scriptमुंबई में पटरी से उतरी लोकल ट्रेन, CSMT स्टेशन पर हुआ हादसा, हार्बर लाइन ठप | Mumbai Local train derails at CSMT station Harbour line stop | Patrika News
मुंबई

मुंबई में पटरी से उतरी लोकल ट्रेन, CSMT स्टेशन पर हुआ हादसा, हार्बर लाइन ठप

Mumbai Local Accident : मुंबई लोकल ट्रेन हादसे का शिकार हुई है। घटना के समय लोकल ट्रेन की स्पीड 15 किमी प्रति घंटा थी। इस वजह से हादसे में कोई भी यात्री घायल या हताहत नहीं हुआ।

मुंबईApr 29, 2024 / 03:33 pm

Dinesh Dubey

Mumbai Local Accident
Mumbai Local Train Derail : मुंबई लोकल ट्रेन सोमवार को हादसे का शिकार हो गई। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि पनवेल से छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (CSMT) जाने वाली लोकल ट्रेन के पटरी से उतरने से हार्बर लाइन सेवाएं बाधित हो गईं। इससे शहर के विभिन्न स्टेशनों पर यात्रियों की भारी भीड़ हो गई।
मध्य रेलवे (Central Railway) के अनुसार, यह हादसा आज सुबह 11.35 बजे हुआ। पनवेल से आ रही लोकल ट्रेन सीएसएमटी स्टेशन के करीब बेपटरी हो गई। लोकल ट्रेन का एक कोच का पहिया पटरी से उतर गया। इस हादसे के बाद से हार्बर लाइन पर वडाला से सीएसएमटी स्टेशन के बीच लोकल ट्रेनों की आवाजाही दोनों दिशाओं में बंद हो गई।

यह भी पढ़ें

भरपूर पानी और कुओं की वजह से मिला था नाम, अब बूंद-बूंद को तरस रहा बीड, जानें इसके पीछे का अनोखा इतिहास

अधिकारिक बयान के मुताबिक, पनवेल-56 लोकल ट्रेन की एक ट्रॉली आज सुबह 11.35 बजे सीएसएमटी स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 2 पर पहुंचते समय पटरी से उतर गई। घटना में किसी भी यात्री को कोई चोट नहीं आई है। हालांकि हार्बर लाइन की उपनगरीय ट्रेन सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हुई। एक के बाद एक कई लोकल ट्रेनों की कतार लग गई। जिसके बाद सीएसएमटी की ओर आने वाली ट्रेनों को मस्जिद स्टेशन तक चलाया गया।

Mumbai Local Train Accident
वहीँ, हार्बर लाइन की लोकल सेवाएं सीएसएमटी की बजाय वडाला स्टेशन से जारी रखी गई। रेलवे के मुताबिक, इस घटना का मेन लाइन की ट्रेन सेवाओं पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है।

इस बीच, रेलवे प्रशासन ने युद्धस्तर पर बहाली का काम किया और दोपहर 13.15 बजे पटरी से उतरे कोच की ट्रॉली को दोबारा पटरी पर लाने में कामयाबी मिली। दोपहर 13.55 बजे ट्रैक को ट्रेनों की आवाजाही के लिए क्लियर कर दिया गया। दुर्घटनास्थल पर रेलवे अधिकारी अभी भी मौजूद है।
Mumbai Local Accident

Home / Mumbai / मुंबई में पटरी से उतरी लोकल ट्रेन, CSMT स्टेशन पर हुआ हादसा, हार्बर लाइन ठप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो