scriptMumbai Local: स्टेशन मास्टर ने की बड़ी चूक, गलत ट्रैक पर दौड़ी मुंबई लोकल ट्रेन, मिला मेमो | Mumbai Local train disrupted on Harbour line due to Wadala station master mistake | Patrika News
मुंबई

Mumbai Local: स्टेशन मास्टर ने की बड़ी चूक, गलत ट्रैक पर दौड़ी मुंबई लोकल ट्रेन, मिला मेमो

Mumbai Local Train News : वडाला स्टेशन मास्टर ने कथित तौर पर लोकल ट्रेन को गलत दिशा में जाने का सिग्नल दिया, इससे हार्बर लाइन बाधित हुई।

मुंबईJun 09, 2024 / 03:36 pm

Dinesh Dubey

Harbour Local delay
Mumbai Local Train: मुंबई लोकल ट्रेन से जुड़ी बड़ी खबर है। शनिवार को मानवीय भूल के कारण हार्बर लाइन पर लोकल ट्रेनों का यातायात बाधित हुआ था। बताया जा रहा है कि वडाला स्टेशन मास्टर की एक गलती के कारण लोकल सेवा प्रभावित हुई।

यह भी पढ़ें

Air India और इंडिगो विमान में होने वाली थी टक्कर! मुंबई एयरपोर्ट पर टला बड़ा हादसा, सैकड़ों यात्री बचे

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुंबई के सीएसएमटी स्टेशन से गोरेगांव की ओर जाने वाली लोकल ट्रेन अचानक वाशी की ओर चलने लगी, इससे यात्रियों में हड़कंप मच गया। स्टेशन मास्टर को मेमो दे दिया गया है और मामले की जांच जारी है।

स्टेशन मास्टर से हुई बड़ी गलती

कथित तौर पर वडाला स्टेशन मास्टर द्वारा गलत सिग्नल देने के कारण ऐसा हुआ। जिसके परिणामस्वरूप सीएसएमटी और वडाला के बीच अन्य ट्रेनों का यातायात बाधित हो गया। इससे लोकल ट्रेनें लेट हो गयीं और यात्रियों को अपने गंतव्य तक पहुंचने में देरी हुई।

गलत ट्रैक पर चली लोकल ट्रेन

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, सुबह 10.54 बजे छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (CSMT) से गोरेगांव जाने वाली लोकल करीब 20 मिनट बाद वडाला रोड स्टेशन पर पहुंची। वडाला स्टेशन से पहले हार्बर लाइन दो लाइनों में बंट जाती है, एक लाइन वाशी की ओर जाती है और दूसरी गोरेगांव की ओर जाती है। यह लोकल गोरेगांव स्टेशन तक जाने वाली थी। हालांकि, स्टेशन मास्टर ने कथित तौर पर गलत सिग्नल दे दिया और ये लोकल ट्रेन वाशी की ट्रैक पर बढ़ने लगी।
इसके बाद लोकल ट्रेन के मोटरमैन और गार्ड ने कंट्रोल रूम को इसकी सूचना दी। फिर लोकल ट्रेन को रिवर्स कर सही ट्रैक पर ले जाया गया। इसके कारण सीएसएमटी और वडाला के बीच अन्य ट्रेनों का यातायात बाधित हो गया।

स्टेशन मास्टर ने क्या कहा?

खबर है कि लोकल ट्रेन को गलत सिग्नल देने के लिए वडाला स्टेशन मास्टर को मेमो दिया गया है। स्टेशन मास्टर ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि सही टाइम टेबल नहीं होने के कारण यह गलती हुई। हालांकि रेलवे प्रशासन मामले की जांच कर रहा है।

Hindi News/ Mumbai / Mumbai Local: स्टेशन मास्टर ने की बड़ी चूक, गलत ट्रैक पर दौड़ी मुंबई लोकल ट्रेन, मिला मेमो

ट्रेंडिंग वीडियो