scriptमुंबई से यूपी नई समर स्पेशल ट्रेन का ऐलान, MP और पूर्वांचल के यात्रियों को मिलेगी राहत | Mumbai LTT- Mau Summer Special Train 01079 01080 check details here | Patrika News
मुंबई

मुंबई से यूपी नई समर स्पेशल ट्रेन का ऐलान, MP और पूर्वांचल के यात्रियों को मिलेगी राहत

Summer Special Train from Mumbai: मध्य रेलवे ने छुट्टियों को देखते हुए कई स्पेशल ट्रेनें चलाने का ऐलान किया है।

मुंबईApr 08, 2024 / 04:37 pm

Dinesh Dubey

kalyan_station_railway_train.jpg

कल्याण रेलवे स्टेशन पर यात्री से लूटपाट

Mumbai UP Bihar Summer Special Train: गर्मी की छुट्टियां का आगाज बस होने वाला हैं। अभी से ही ट्रेनों में यात्रियों की भारी भीड़ उमड़ रही है। अतिरिक्त भीड़ को कम करने के लिए भारतीय रेलवे कई स्पेशल ट्रेनें चला रहा है। हर साल की तरह इस बार भी मध्य रेलवे (Central Railway) ने पूर्वांचल के यात्रियों की सुविधा के लिए समर स्पेशल ट्रेन का तोहफा दिया है।
मध्य रेलवे ने गर्मी की छुट्टियों को देखते हुए यात्रियों की सहूलियत के लिए एक और समर स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। यह स्पेशल ट्रेन विशेष किराये पर मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (CSMT) से मऊ स्टेशन के बीच चलाई जाएगी।
यह भी पढ़ें

Summer Special Train: मुंबई से यूपी-बिहार के लिए चलेंगी 156 समर स्पेशल ट्रेनें, जानें रूट और टाइमिंग


सीएसएमटी-मऊ स्पेशल ट्रेन

01079 विशेष ट्रेन 10 अप्रैल और 1 मई को 22.35 बजे सीएसएमटी मुंबई से छूटेगी और तीसरे दिन 11.10 बजे मऊ पहुंचेगी। (2 ट्रिप)

इसी तरह वापसी में 01080 विशेष ट्रेन 12 अप्रैल और 3 मई को 13.10 बजे मऊ से रवाना होगी और तीसरे दिन 00.40 बजे सीएसएमटी मुंबई पहुंचेगी। (2 ट्रिप)
ठहराव (Halt): दादर, ठाणे कल्याण, इगतपुरी, नासिक रोड, मनमाड, जलगाँव, भुसावल, खंडवा, इटारसी, भोपाल, बीना, वीरांगना लक्ष्मीबाई झाँसी, उरई, गोविंदपुरी, फतेहपुर, प्रयागराज, जंघई, जौनपुर, शाहगंज और आजमगढ़।

बुकिंग डिटेल्स:

इस स्पेशल ट्रेन के टिकटों की बुकिंग विशेष शुल्क पर सभी कम्प्यूटरीकृत आरक्षण केंद्रों और आईआरसीटीसी की अधिकारिक वेबसाइट www.irctc.co.in पर शुरू हो चुकी है।
22 आईसीएफ कोच वाली सीएसएमटी-मऊ समर स्पेशल ट्रेन में 2 वातानुकूलित-III टियर, 18 शयनयान श्रेणी और 2 लगेज सह गार्ड ब्रेक वैन डिब्बा होगा।

Hindi News/ Mumbai / मुंबई से यूपी नई समर स्पेशल ट्रेन का ऐलान, MP और पूर्वांचल के यात्रियों को मिलेगी राहत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो