script

Mumbai News: दिवाली से पहले शिक्षकों का वेतन

locationमुंबईPublished: Oct 10, 2019 11:22:20 am

Submitted by:

Rohit Tiwari

भाजपा शिक्षक मोर्चा ( BJP Teacher Front ) ने किया था सरकार से अनुरोध, दिवाली ( Diwali ) से पहले शिक्षकों ( Teachers ) को मिलेगा वेतन, 25 अक्टूबर ( 25 October ) से शुरू होगा स्कूलों में दिवाली का अवकाश ( Diwali Holiday ), शिक्षक और गैर-शिक्षक ( Teachers and Non-Teachers ) कर्मचारी चुनाव के बाद दिवाली मनाने जा रहे बाहर

Mumbai News: दिवाली से पहले शिक्षकों का वेतन

Mumbai News: दिवाली से पहले शिक्षकों का वेतन

मुंबई. वित्त विभाग ने दिवाली से पहले राज्य में सरकारी कर्मचारियों के साथ शिक्षकों और गैर-शिक्षकों के अक्टूबर के वेतन का भुगतान करने का निर्णय लिया है। भाजपा शिक्षक मोर्चा के नेतृत्व में 16 सितंबर को मुंबई-कोंकण विभाग के समन्वयक अनिल बोरनारे ने शिक्षा मंत्री, वित्त मंत्री और स्कूली शिक्षा विभाग के सचिव व उप-सचिव को ज्ञापन दिया था। इस दौरान भाजपा शिक्षक मोर्चा के सह-समन्वयक, बयाजी घेरडे, सुभाष अंभोरे, विजय धनावडे आदि उपस्थित थे। स्कूलों में दिवाली की छुट्टी 25 अक्टूबर से शुरू होगी। इसके पहले शिक्षक चुनाव ड्यूटी करेंगे। राज्य में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव है जबकि 24 को मतों की गणना होगी। भाजपा शिक्षकों ने मांग की थी कि दिवाली से पहले वेतन दिया जाना चाहिए, क्योंकि शिक्षक और गैर-शिक्षक कर्मचारी चुनाव के बाद दिवाली मनाने के लिए बाहर जाने वाले हैं।
अनुकूल फैसला
शिक्षक मोर्चा के ज्ञापन पर वित्त और स्कूली शिक्षा सचिवों के साथ भी विचार-विमर्श किया गया। वित्त विभाग ने लेखा और कोष विभाग के निदेशालय को संबंधितों को आवश्यक नोटिस जारी करने का निर्देश दिया है। इसी के तहत दिवाली से पहले शिक्षकों को वेतन भुगतान का निर्णय लिया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो