scriptमुंबई में माटुंगा के सरकारी स्कूल में 8वीं की छात्रा से गैंगरेप, दो नाबालिग छात्र गिरफ्तार | Police arrested two minors for raping 13-year-old girl in Matunga BMC school | Patrika News

मुंबई में माटुंगा के सरकारी स्कूल में 8वीं की छात्रा से गैंगरेप, दो नाबालिग छात्र गिरफ्तार

locationमुंबईPublished: Dec 02, 2022 02:17:24 pm

Submitted by:

Dinesh Dubey

School Girl Rape in Classroom in Mumbai: एक पुलिस अधिकारी ने कहा “आरोपी और पीड़िता कक्षा आठ में एक ही डिवीज़न में पढ़ते हैं। जब क्लास में कोई नहीं था, तो दोनों नाबालिग लड़कों ने क्लास में ही अपनी सहपाठी का कथित तौर पर यौन उत्पीड़न किया।”

school.jpg

प्रतीकात्मक फोटो

Mumbai Student Gang-raped by Classmates in Matunga BMC School: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में शॉकिंग वारदात हुई है। मध्य मुंबई के माटुंगा इलाके (Matunga News) के एक सरकारी स्कूल में आठवीं की छात्रा से उसके दो सहपाठियों ने कथित तौर गैंगरेप किया। पुलिस ने बताया कि 13 वर्षीय पीड़ित छात्रा व दोनों आरोपी एक ही कक्षा में पढ़ते है। पुलिस ने यौन उत्पीड़न के आरोप में दोनों नाबालिग छात्रों को गिरफ्तार कर लिया है।
माटुंगा पुलिस के मुताबिक, घटना उस वक्त हुई जब क्लास के अन्य छात्र डांस प्रैक्टिस के लिए ग्राउंड फ्लोर पर गए थे। जबकि पीड़ित छात्रा व दोनों आरोपी क्लासरूम में रुके थे। पुलिस ने खुलासा किया कि यह घटना सोमवार को हार्बर लाइन स्थित बीएमसी के एक मराठी मीडियम स्कूल में हुई।
यह भी पढ़ें

मुंबई पुलिस के क्विक एक्शन से खुश हुई कोरियन महिला यूट्यूबर, पुलिस कस्टडी में पहुंचे छेड़छाड़ के आरोपी

माटुंगा पुलिस ने नाबालिग लड़की के एक रिश्तेदार की शिकायत पर केस दर्ज किया है। पुलिस ने आठवीं में पढने वाले नाबालिग लड़कों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376 डी-ए, 506, 34 और पॉस्को एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

क्लासरूम में हुआ यौन उत्पीड़न-

एक पुलिस अधिकारी ने कहा “आरोपी और पीड़िता कक्षा आठ में एक ही डिवीज़न में पढ़ते हैं। जब क्लास में कोई नहीं था, तो दोनों नाबालिग लड़कों ने क्लास में ही अपनी सहपाठी का कथित तौर पर यौन उत्पीड़न किया। घटना के बाद लड़की डर गई और इसलिए उसने घटना की जानकारी परिजनों को तुरंत नहीं दिया। जब लड़की के परिजनों को वारदात की जानकारी हुई तो उन्होंने माटुंगा पुलिस को सूचना दी। हमने पीड़िता के रिश्तेदार की शिकायत के आधार पर एफआईआर दर्ज कर लिया।“

बाल गृह भेजे गए आरोपी-


अधिकारी ने बताया कि पीड़ित छात्रा का मेडिकल करवाया जा रहा है और दोनों नाबालिग लड़कों को गिरफ्तार कर किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश किया गया, जहां से उन्हें डोंगरी के बाल गृह भेज दिया गया है।” पुलिस अधिकारी ने कहा, “आरोपियों ने पहले ही पुलिस के सामने अपना बयान दर्ज करावा दिया हैं। क्योकि यह घटना कक्षा में हुई थी, इसलिए हम स्कूल प्रशासन के बयान भी दर्ज करेंगे।”

रेप के बाद दी धमकी-

पुलिस अधिकारी ने कहा “इस घटना ने स्कूल में सभी को झकझोर कर रख दिया है। आरोपियों ने नाबालिग लड़की से रेप करने के बाद उसे धमकाते हुए घटना के बारे में किसी को नहीं बताने के लिए कहा।” पुलिस मामले की जांच कर रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो