scriptबड़ा हादसा! Air India के विमान की टग ट्रैक्टर से टक्कर, बाल-बाल बचे 180 यात्री | Pune airport Air India Delhi flight accident averted | Patrika News
मुंबई

बड़ा हादसा! Air India के विमान की टग ट्रैक्टर से टक्कर, बाल-बाल बचे 180 यात्री

Air India Flight Accident : पुणे एयरपोर्ट से दिल्ली जा रहा एयर इंडिया का एक विमान गुरुवार को टग ट्रैक्टर (Tug Tractor) वाहन से टकरा गया।

मुंबईMay 17, 2024 / 11:59 am

Dinesh Dubey

Air India Pune airport accident
Pune Airport Air India : महाराष्ट्र के पुणे एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा हुआ है। एयर इंडिया के एक विमान की रनवे पर टग ट्रैक्टर (विमान को खींचने या धकेलने वाला वाहन) से टक्कर हो गई। हादसे के समय फ्लाइट में 180 यात्री सवार थे। विमान दिल्ली के लिए रवाना होने वाली था। तभी अचानक जोर की आवाज हुई. विमान में सवार यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई।

यह भी पढ़ें

Monsoon Update : मॉनसून को लेकर आई अच्छी खबर! इस दिन होगी एंट्री, मौसम विभाग ने दिया बड़ा अपडेट

पुणे एयरपोर्ट से दिल्ली जा रहा एयर इंडिया का एक विमान गुरुवार को टग ट्रैक्टर (Tug Tractor) वाहन से टकरा गया। हादसे में विमान को भारी नुकसान हुआ है। यह घटना तब हुई जब विमान में लगभग 180 यात्री सवार थे।

एयरपोर्ट के अधिकारियों के मुताबिक, कल (16 मई) दिल्ली जाने वाले एयर इंडिया के एक विमान की पुणे एयरपोर्ट पर रनवे की ओर बढ़ते समय एक टग ट्रैक्टर से टक्कर हो गई। इस दुर्घटना में विमान का आगे का हिस्सा और लैंडिंग गियर के पास एक टायर क्षतिग्रस्त हो गया। हालांकि टक्कर के बावजूद विमान में सवार सभी यात्री और चालक दल सुरक्षित हैं।

कैसे हुआ हादसा?

रिपोर्ट्स के अनुसार, एयर इंडिया की उड़ान संख्या एआई 858 गुरुवार शाम 4:10 बजे पुणे एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना होने वाली थी। सभी यात्री विमान में सवार हो गये थे। इस बीच, विमान के टैक्सी ट्रैक से रनवे की ओर जाने से पहले उसे ‘पुश बैक टग’ की टक्कर लगी। विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के चलते फ्लाइट रद्द करनी पड़ी। इससे यात्रियों को काफी परेशानी हुई।
बताया जा रहा है कि ऑपरेटर ने पुश बैक टग पर नियंत्रण खो दिया। इसलिए, पुश बैक टग सीधे एयर इंडिया के विमान से टकराया। हालांकि अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। मामले की जांच जारी है।
पिछले हफ्ते पुणे एयरपोर्ट पर एक और बड़ा हादसा हुआ था। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का विशेष विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। उनका विमान इंडिगो फ्लाइट की सीढ़ी से टकरा गया था।

Hindi News/ Mumbai / बड़ा हादसा! Air India के विमान की टग ट्रैक्टर से टक्कर, बाल-बाल बचे 180 यात्री

ट्रेंडिंग वीडियो