scriptPune: तार पर तौलिया फैलाते ही शख्स को लगा करंट, पत्नी और बेटा बचाने दौड़े, तीनों की मौत | Pune man son wife electrocuted to death after towel hang on live wire | Patrika News
मुंबई

Pune: तार पर तौलिया फैलाते ही शख्स को लगा करंट, पत्नी और बेटा बचाने दौड़े, तीनों की मौत

Pune News: बिजली का तार पीड़ित परिवार के घर की दीवार को छू गया था। जो इस हादसे का कारण बना।

मुंबईJun 19, 2024 / 03:49 pm

Dinesh Dubey

towel Pune news
बारिश के बीच महाराष्ट्र के पुणे में दुखद घटना घटी है। पुणे के दौंड तालुका के दापोडी में करंट लगने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई। घर के पीछे बांधे गए तार पर तौलिया रखने गए 47 वर्षीय व्यक्ति की करंट लगने से मौत हो गई। उसे बचाने की कोशिश में उसके बेटे और पत्नी की भी जान चली गई।

यह भी पढ़ें

महाराष्ट्र में भयानक हादसा, बीसपहिया ट्रक ने 8 महिलाओं को कुचला, 6 की मौत

चार सदस्यों वाला भालेकर परिवार पिछले पांच साल से पुणे ग्रामीण के दापोडी इलाके में किराए के कमरे में रहता था। यवत पुलिस ने कहा कि जब शख्स अपना तौलिया फैलाने के लिए गया तो उस तार में करंट प्रवाहित हो रहा था, परिणामस्वरूप उन्हें गंभीर झटका लगा। फिर अपने पिता को बचाने के लिए प्रसाद गया, लेकिन वह भी बिजली की चपेट में आ गया। फिर अपने पति और बेटे को बचाने के लिए आदिका (40) दौड़ीं। लेकिन वह भी करंट की चपेट में आ गई।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पीड़ित के घर के पास लगा बिजली का खंभा रविवार को भारी बारिश के कारण मुड़ गया था। जिससे बिजली का तार भालेकर के कमरे की टिन की दीवार को छू गया और करंट फ़ैल गया।
शुरुआती जांच में पता चला है कि सोमवार सुबह लगभग 7 बजे भालेकर अपने घर के बाहर नहाने गए थे। इस दौरान उन्होंने जब तौलिया तार पर रखा तो उन्हें करंट लग गया। जिसके बाद पिता की मदद के लिए बेटा और फिर उसकी मां दौड़ी, लेकिन उन्हें भी करंट लगा। अस्पताल में तीनों को मृत घोषित कर दिया गया।  
घटना की सूचना मिलते ही MSEDCL के अधिकारी मौके पर पहुंचे। बताया जा रहा है कि बिजली का तार शख्स के घर की टिन की दीवार से छू गया था। उसी टिन की दीवार से कपड़े सुखाने के लिए लोहे का तार बांधा गया था।
पुलिस ने आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया है। पॉवर इंस्पेक्टर की रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। जबकि मृतक के निकटतम रिश्तेदार को बिजली कंपनी से प्रति व्यक्ति 4 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा।

Hindi News/ Mumbai / Pune: तार पर तौलिया फैलाते ही शख्स को लगा करंट, पत्नी और बेटा बचाने दौड़े, तीनों की मौत

ट्रेंडिंग वीडियो