scriptPune Rain: पुणे में मौसम ने ली करवट, आईएमडी ने कहा- 4 अक्टूबर तक तेज बारिश जारी रहने की संभावना | Pune Rains update Heavy rain likely to continue till October 4 says IMD | Patrika News
मुंबई

Pune Rain: पुणे में मौसम ने ली करवट, आईएमडी ने कहा- 4 अक्टूबर तक तेज बारिश जारी रहने की संभावना

Pune Weather Forecast: कुछ देर के लिए हुई भारी बारिश के कारण सड़कों पर जलभराव हो गया, जिससे फर्ग्यूसन कॉलेज रोड (Fergusson College Road), जेएम रोड (JM Road) और यूनिवर्सिटी रोड (University Road) पर ट्रैफिक जाम हो गया।

मुंबईOct 01, 2022 / 12:09 pm

Dinesh Dubey

Weather Report

Weather Report

Pune Rain Update: महाराष्ट्र के पुणे जिले (Pune News) में अब मानसून विदाई की ओर अग्रसर है। इस बीच पिछले कुछ हफ़्तों से बारिश में भी कमी देखी जा रही है। लेकिन बीते दो दिन से यहाँ फिर मौसम करवट ले रहा है। मौसम विभाग की मानें तो जिले में आगामी हफ्ते तक तेज बारिश हो सकती है।
पुणे में शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन तेज बारिश हुई। शहर में 4 अक्टूबर तक इसी प्रकार बारिश होने की संभावना है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने पुणे में 4 अक्टूबर तक गरज के साथ अच्छी तीव्रता वाली बारिश की भविष्यवाणी की है।
यह भी पढ़ें

Navi Mumbai: दहेज के लिए महिला को जिंदा जलाने वाले पति और सास को उम्रकैद की सजा, जानें मामला

पुणे शहर में गुरुवार को दो छोटी लेकिन उच्च तीव्रता वाली बारिश हुई। आईएमडी ने कहा कि शहर में रात नौ बजे तक 26.5 मिमी बारिश हुई। जबकि चिंचवड़ (Chinchwad) में 4 मिमी बारिश हुई, पषाण (Pashan) में 1.6 मिमी और मगरपट्टा (Magarpatta) में एक मिमी बारिश हुई।
इस बीच, लोहेगांव (Lohegaon) और लवाले (Lavale) जैसे कुछ इलाकों में बारिश नहीं हुई। कुछ देर के लिए हुई भारी बारिश के कारण सड़कों पर जलभराव हो गया, जिससे फर्ग्यूसन कॉलेज रोड (Fergusson College Road), जेएम रोड (JM Road) और यूनिवर्सिटी रोड (University Road) पर ट्रैफिक जाम हो गया।
मौसम विशेषज्ञों के अनुसार, पुणे और महाराष्ट्र में 30 सितंबर से बारिश की गतिविधियां रफ्तार पकड़ेंगी, इस वजह से तेज बारिश के साथ बिजली गिरने की संभावना है।

आईएमडी पुणे के मौसम पूर्वानुमान विभाग के प्रमुख अनुपम कश्यपी ने कहा कि 4 अक्टूबर तक तेज बारिश जारी रहने की संभावना है। उन्होंने कहा कि दिन के दौरान पारा भी 30 से 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है, जबकि अगले कुछ दिनों में रात का तापमान 20 से 21 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।
मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिण-पश्चिम मानसून (Southwest Monsoon) पूरे पंजाब और चंडीगढ़ क्षेत्र, जम्मू-कश्मीर के कुछ हिस्सों, हिमाचल प्रदेश, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और हरियाणा, पूरी दिल्ली और राजस्थान के कुछ और हिस्सों से विदा हो चूका है।

Home / Mumbai / Pune Rain: पुणे में मौसम ने ली करवट, आईएमडी ने कहा- 4 अक्टूबर तक तेज बारिश जारी रहने की संभावना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो