scriptरितेश देशमुख और जेनेलिया की कंपनी पर लगा भ्रष्टाचार का आरोप, महाराष्ट्र सरकार करेगी जांच | Riteish Deshmukh and Genelia company accused of corruption Maharashtra government will investigate | Patrika News
मुंबई

रितेश देशमुख और जेनेलिया की कंपनी पर लगा भ्रष्टाचार का आरोप, महाराष्ट्र सरकार करेगी जांच

Riteish Deshmukh and Genelia: महाराष्ट्र सरकार में मंत्री अतुल सावे ने सहकारिता विभाग को रितेश और जेनेलिया की कंपनी को मिली जमीन और कर्ज की जांच कर रिपोर्ट देने के आदेश दिए हैं। सावे ने कहा कि जांच में यदि किसी तरह की गड़बड़ी पाई जाती है तो निश्चित तौर पर कार्रवाई की जाएगी।

मुंबईNov 29, 2022 / 12:24 pm

Dinesh Dubey

riteish_deshmukh_and_genelia Desh Agro Private Limited

रितेश देशमुख और जेनेलिया को लगा झटका!

Riteish Deshmukh and Genelia D’Souza: महाराष्ट्र के दिवंगत मुख्यमंत्री विलासराव देशमुख के बेटे व बॉलीवुड अभिनेता रितेश देशमुख और उनकी पत्नी जेनेलिया देशमुख की मुश्किलें बढ़ने वाली है। बीजेपी ने आरोप लगाया है कि रितेश और जेनेलिया की कंपनी को मात्र 10 दिनों में लातूर एमआईडीसी में प्लॉट मिल गया। इन आरोपों की जांच अब महाराष्ट्र सरकार करवाएगी।
मिली जानकारी के मुताबिक, हाल ही में लातूर बीजेपी अध्यक्ष ने सहकारिता मंत्री से देशमुख परिवार को दिए गए प्लॉट की आवंटन प्रक्रिया की जांच करावाने की मांग की थी। उसके बाद राज्य सरकार ने रितेश और जेनेलिया को मिले प्लॉट की जांच कराने का फैसला किया है। राज्य सरकार के इस फैसले को देशमुख परिवार के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।
यह भी पढ़ें

नासिक के शेल्टर होम में 6 लड़कियों का यौन उत्पीड़न, महाराष्ट्र पुलिस चीफ को नोटिस जारी


क्या है आरोप?

अभिनेता रितेश देशमुख और जेनेलिया की कंपनी पर बीजेपी ने भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं। रितेश और जेनेलिया की कंपनी ‘देश एग्रो प्राइवेट लिमिटेड’ (Desh Agro Private Limited) को देशमुख परिवार के वर्चस्व वाले बैंक से तत्काल कर्ज कैसे मिल गया? इस कंपनी को मात्र एक महीने में लातूर MIDC में प्लॉट कैसे मिल गया? 16 उद्यमियों से परहेज कर कर्ज के लिए रितेश और जेनेलिया की कंपनी को कैसे तरजीह दी गई? बीजेपी ने ऐसे कई सवाल खड़े किये हैं। इसको लेकर एक शिकायत लातूर बीजेपी द्वारा सहकारिता मंत्री अतुल सावे से की गई थी।

प्लॉट और लोन तुरंत कैसे मिला?

बताया जा रहा है कि राज्य सरकार ने लातूर में रितेश और जेनेलिया को दिए गए प्लॉट की जांच कराने का फैसला किया है। सहकारिता मंत्री अतुल सावे ने जानकारी दी है कि शिंदे सरकार ‘देश एग्रो प्राइवेट लिमिटेड’ कंपनी को फटाफट प्लॉट कैसे मिला? इस संदर्भ में जांच करवाएगी।
मंत्री अतुल सावे ने बताया कि लातूर बीजेपी के जिलाध्यक्ष की शिकायत के अनुसार राज्य सरकार रितेश और जेनेलिया को मिले प्लॉट और देशमुख परिवार के वर्चस्व वाले बैंक से मिले तत्काल कर्ज की जांच करेगी।

दोषी पाए जाने पर होगी कार्रवाई

मंत्री अतुल सावे ने महाराष्ट्र सहकारिता विभाग को रितेश और जेनेलिया की कंपनी को मिली जमीन और कर्ज की जांच कर रिपोर्ट देने के आदेश दिए हैं। सावे ने कहा कि जांच में यदि किसी तरह की गड़बड़ी पाई जाती है तो निश्चित तौर पर कार्रवाई की जाएगी।
https://youtu.be/I7vJi6F0aHE

Home / Mumbai / रितेश देशमुख और जेनेलिया की कंपनी पर लगा भ्रष्टाचार का आरोप, महाराष्ट्र सरकार करेगी जांच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो