script

Thackeray Vs Shinde: उद्धव ठाकरे गुट की शिवसेना करेगी शिवाजी पार्क में दशहरा रैली, हाईकोर्ट ने दी इजाजत, कहा- BMC ने कानूनी प्रक्रिया का दुरुपयोग किया

locationमुंबईPublished: Sep 23, 2022 05:46:40 pm

Submitted by:

Dinesh Dubey

Shiv Sena News: शिवसेना ने अपनी याचिका में कहा था कि उसे हाईकोर्ट का रुख करने के लिए विवश होना पड़ा है क्योंकि बीएमसी (BMC) ने मुंबई के शिवाजी पार्क में रैली की अनुमति के लिए अगस्त में भेजे गए उसके आवेदनों पर अभी तक निर्णय नहीं लिया है।

uddhav_thackeray_a.jpg

उद्धव ठाकरे का BJP पर बड़ा हमला

Shiv Sena Dussehra Rally at Shivaji Park: उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के नेतृत्व वाली शिवसेना (Shiv Sena) को शुक्रवार को बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay High Court) से बड़ी खुशखबरी मिली। कोर्ट ने मुंबई के शिवाजी पार्क (Shivaji Park) में उद्धव गुट को शिवसेना की वार्षिक दशहरा रैली (Dussehra Rally) आयोजित करने की अनुमति दे दी है।
बॉम्बे हाईकोर्ट ने उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना को मध्य मुंबई में स्थित शिवाजी पार्क में पांच अक्टूबर को दशहरा रैली के आयोजन की अनुमति दी है। कोर्ट ने कहा कि बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) का आदेश स्पष्ट रूप से कानूनी प्रक्रिया का दुरुपयोग है। इसके साथ ही शिवसेना (उद्धव गुट) को 2 से 6 अक्टूबर तक शिवाजी पार्क का उपयोग करने की इजाजत दे दी है। कोर्ट ने साथ ही उद्धव गुट को कानून-व्यवस्था बनाए रखने को कहा है।
यह भी पढ़ें

Maharashtra: शिंदे गुट को बड़ा झटका, बॉम्बे हाईकोर्ट ने दशहरा रैली को लेकर दायर याचिका को किया खारिज

बता दें कि उद्धव गुट यह मामला हाईकोर्ट इसलिए लेकर गया, क्योंकि बीएमसी ने उसके रैली के आवेदन पर महीनों बाद भी कोई फैसला नहीं लिया। लेकिन जब कोर्ट में मामला पहुंचा तो नगर निगम ने अनुमति देने से इंकार कर दिया।
शिवसेना के दोनों धडों ने बॉम्बे हाईकोर्ट में अलग-अलग याचिका दायर की थी। लेकिन कोर्ट ने ठाकरे नीत शिवसेना गुट और उसके सचिव अनिल देसाई द्वारा बीएमसी के आदेश को चुनौती देने वाली याचिका को अनुमति दे दी। और शिंदे गुट की याचिका को ख़ारिज कर दिया।
गौरतलब हो कि मुंबई के शिवाजी पार्क में हर साल शिवसेना दशहरा रैली का आयोजन करती है। यह परंपरा शिवसेना के संस्थापक दिवंगत बालासाहेब ठाकरे के समय से चली आ रही है। बालासाहेब ठाकरे के बाद उद्धव ठाकरे ने भी इस परंपरा को जारी रखा। लेकिन इस साल जून में शिवसेना दो धड़ों में बंट गई, जिस वजह से दशहरा रैली (Shiv sena Dussehra Melawa) का मुद्दा गरमा गया। दरअसल शिवसेना से विद्रोह करने वाला सीएम एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाला खेमा (Eknath Shinde Camp) भी शिवाजी पार्क में ही दशहरा रैली आयोजित करने पर अड़ा हुआ है।

ट्रेंडिंग वीडियो