scriptएनडीए में ED, CBI और इनकम टैक्स सबसे मजबूत, उद्धव ठाकरे ने बोला हमला, अजित पवार को सराहा | Uddhav Thackeray Avaj Kunacha Interview to Sanjay Raut slams BJP NDA Eknath Shinde praises Ajit Pawar | Patrika News
मुंबई

एनडीए में ED, CBI और इनकम टैक्स सबसे मजबूत, उद्धव ठाकरे ने बोला हमला, अजित पवार को सराहा

Uddhav Thackeray Interview: अपने धमाकेदार इंटरव्यू में उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि केवल ईडी, इनकम टैक्स और सीबीआई ही NDA गठबंधन के तीन मजबूत दल हैं।

मुंबईJul 26, 2023 / 01:11 pm

Dinesh Dubey

uddhav_thackeray.jpg

ओपीएस पर उद्धव ठाकरे का बड़ा बयान

Uddhav Thackeray Avaj Kunacha Interview: शिवसेना (UBT) के मुखपत्र ‘सामना’ के कार्यकारी संपादक व राज्यसभा सांसद संजय राऊत ने पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे का इंटरव्यू लिया है। दरअसल यह इंटरव्यू ‘आवाज कुणाचा’ पॉडकास्ट का हिस्सा है, जिसमें उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर तीखा हमला बोला है। साथ ही अपने पूर्व साथी एकनाथ शिंदे की बगावत को लेकर भी बेबाकी से बात की है। पॉडकास्ट इंटरव्यू में ठाकरे ने देवेंद्र फडणवीस के ‘पीठ में छूरा घोंपने’ के दावे पर जोरदार पलटवार किया और अजित पवार की तारीफ की।
संजय राउत से बातचीत के दौरान शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि केवल प्रवर्तन निदेशालय (ईडी), इनकम टैक्स और सीबीआई ही राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के तीन मजबूत दल हैं। इस पॉडकास्ट इंटरव्यू का पहला भाग आज प्रसारित किया गया। जबकि दूसरा भाग शुक्रवार को सुबह 8 बजे प्रसारित होगा।
यह भी पढ़ें

केकड़े से एकनाथ शिंदे की तुलना, BJP को सुनाई खरी-खरी, उद्धव ठाकरे ने दिया बेबाक इंटरव्यू


मणिपुर हिंसा पर BJP को घेरा

मणिपुर में जारी जातीय हिंसा को लेकर उद्धव ठाकरे ने केंद्र की मोदी सरकार की आलोचना। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी पूर्वोत्तर राज्य का दौरा तक करने के लिए तैयार नहीं हैं। मणिपुर में खुद राज्यपाल महिला है, जबकि देश की राष्ट्रपति भी एक महिला है। फिर भी मणिपुर में महिलाओं के साथ ऐसा हो रहा है। इस हिंसा के संबंध में राष्ट्रपति और राज्यपाल क्या कर रहीं है?

‘पहले NDA सरकार जीतने के बाद मोदी सरकार’

उद्धव ठाकरे ने बीजेपी नीत एनडीए के हालिया बैठक पर तंज कसते हुए कहा, चुनाव नजदीक आने पर सरकार बीजेपी के लिए एनडीए सरकार होती है, लेकिन चुनाव के बाद यह मोदी सरकार बन जाती है। एनडीए के 38 घटक दलों के नेताओं ने पिछले सप्ताह दिल्ली में मुलाकात की थी। उसी दिन शिवसेना (यूबीटी) समेत विपक्ष के 26 दलों ने बेंगलुरु में बैठक की थी और इस दौरान उन्होंने अपने गठबंधन का नाम ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) रखने के लिए सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किया था।

NDA गठबंधन में ईडी, CBI मजबूत

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम ठाकरे ने इंटरव्यू में कहा, “एनडीए में 36 दल हैं। जिसमें केवल ईडी, सीबीआई और इनकम टैक्स ही सबसे मजबूत हैं। बाकि अन्य दल कहां हैं? कुछ दलों का तो एक भी सांसद नहीं है। शिवसेना तो है ही नहीं, सिर्फ उसके सारे गद्दार वहां है।’’
No data to display.
अजित पवार की तारीफ की

इस इंटरव्यू के दौरान जब संजय राउत ने उद्धव ठाकरे से अजित पवार के साथ उनकी मुलाकात के बारे में पूछा तो उद्धव ठाकरे ने कहा, वह ढाई साल तक हमारे साथ थे। इस अवधि में उन्होंने उप-मुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया। तब भी उनके पास वित्त विभाग था और अब भी। मैंने उनसे सिर्फ इतना कहा कि सत्ता के चक्कर में राज्य और राज्य की जनता को मत भूलिए।
ठाकरे ने सवाल उठाते हुए कहा, “प्रधानमंत्री मोदी ने चार दिन पहले अजित पवार पर 70 हजार करोड़ के घोटाले में शामिल होने का आरोप लगाया था, उन्हें अब सरकारी खजाने की चाबी दे दी है। तो क्या वो आरोप सही हैं या अजित पवार सही हैं? अजित पवार एक उचित ढांचे में काम करने वाले व्यक्ति हैं। उन्होंने प्रशासन और अपने विभाग को सही से संभाला था।“ एनसीपी में दो फाड़ होने के बाद हाल ही में उद्धव ठाकरे ने अजित पवार से मुलाकात की थी।

Hindi News/ Mumbai / एनडीए में ED, CBI और इनकम टैक्स सबसे मजबूत, उद्धव ठाकरे ने बोला हमला, अजित पवार को सराहा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो