script ‘उद्धव ठाकरे को खतरा… मातोश्री पर होगा बड़ा अटैक’, कंट्रोल रूम को आया फोन, मुंबई पुलिस जांच में जुटी | Uddhav Thackeray matoshree residence big attack plan unknown call to Maharashtra control room | Patrika News

‘उद्धव ठाकरे को खतरा… मातोश्री पर होगा बड़ा अटैक’, कंट्रोल रूम को आया फोन, मुंबई पुलिस जांच में जुटी

locationमुंबईPublished: Jan 15, 2024 02:03:51 pm

Submitted by:

Dinesh Dubey

Uddhav Thackeray: महाराष्ट्र पुलिस के कंट्रोल रूम को फोन आया था कि मातोश्री के बाहर बड़ा हमला हो सकता है।

uddhav_thackeray.jpg
उद्धव ठाकरे
Shiv Sena Matoshree: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे की सुरक्षा से जुड़ी बड़ी खबर है। पुलिस कंट्रोल रूम को एक अज्ञात फोन आया है। कॉलर ने दावा किया कि कुछ लोग मुंबई स्थित ठाकरे परिवार के आवास मातोश्री के बाहर बड़ा हमला करने की तैयारी में है। कंट्रोल रूम को फोन करने वाले शख्स ने बताया कि उसने खुद सुना कि 4 से 5 लोग उर्दू में मातोश्री पर अटैक करने की बात कर रहे थे।
रिपोर्ट्स के मुताबिक, महाराष्ट्र पुलिस कंट्रोल रूम (Maharashtra News) को एक कॉल आया, जिसमें बताया गया कि कुछ लोग उद्धव ठाकरे के आवास के बाहर किसी बड़े हमले को अंजाम देने वाले हैं। हालांकि फोन करने वाली की पहचान अभी नहीं हो सकी है। मुंबई पुलिस मामले की जांच कर रही है।
यह भी पढ़ें

महाराष्ट्र सरकार ने उद्धव ठाकरे की Z+ सुरक्षा हटाई, पूरे ठाकरे परिवार की सुरक्षा में की कटौती


'मुंबई में घर भाड़े पर लेंगे'

कंट्रोल रूम में फोन करने वाले अज्ञात शख्स ने संदिग्धों की पूरी बातचीत सुनने का दावा किया है। उसने बताया कि मुंबई से गुजरात जाने वाली ट्रेन में 4 से 5 लोग सफर कर रहे थे और मातोश्री के बाहर हमला करने की बात कर रहे थे। उसने दावा किया कि संदिग्धों की बातचीत सुनकर उसने तुरंत महाराष्ट्र कंट्रोल रूम को फोन किया है। उसने कहा, मुंबई से गुजरात जा रही ट्रेन में सफर कर रहे 4 से 5 लोग उर्दू भाषा में बात कर रहे थे। वे मुंबई के भायखला इलाके में मोहम्मद अली रोड पर एक कमरा किराए पर लेने के बारे में बात कर रहे थे।

संजय राउत ने बोला हमला

इन जानकारियों के आधार पर मुंबई पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। उधर, उद्धव गुट के नेता संजय राउत ने इस मामले पर टिप्पणी की है। राउत ने कहा कि, "मुझे पता है कि कॉल करने वाले कौन थे... विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने राम मंदिर को उड़ाने की धमकी दी थी। उन्होंने मुस्लिम नाम लिया और राम मंदिर को उड़ाने की धमकी दी। इस देश में लोकसभा चुनाव से पहले धार्मिक विभाजन पैदा करके चुनाव जीतते या चुनाव में उतरने की तैयारी बीजेपी की है। ये सब बीजेपी की साजिश है।"

'राज्य में डाउटफुल सरकार'

आगे बोलते हुए संजय राउत ने कहा, ठाकरे परिवार की सुरक्षा की जिम्मेदारी केंद्र सरकार की है। महाराष्ट्र सरकार की नहीं है, क्योंकि यहां डाउटफुल सरकार है। जिस तरह से ठाकरे परिवार की सुरक्षा हटाई गई है, शिवसेना नेताओं की सुरक्षा छीनी गई है। इसलिए अगर भविष्य में कुछ भी होता है तो इसकी पूरी जिम्मेदारी केंद्र सरकार और महाराष्ट्र के गृह विभाग की होगी।"

ट्रेंडिंग वीडियो