script न्यू ईयर की रात मुंबई में चलेंगी स्पेशल लोकल ट्रेनें, जश्न मनाने वालों को नहीं होगी परेशानी | Western and Central Railway runs special local trains on New Year's eve check details | Patrika News

न्यू ईयर की रात मुंबई में चलेंगी स्पेशल लोकल ट्रेनें, जश्न मनाने वालों को नहीं होगी परेशानी

locationमुंबईPublished: Dec 26, 2023 09:24:41 pm

Submitted by:

Dinesh Dubey

Mumbai New Year Special Local: नए साल के मौके पर पश्चिम रेलवे और मध्य रेलवे ने रात में स्पेशल लोकल ट्रेनें चलाने का ऐलान किया है।

mumbai_local_train.jpg
नए साल के मौके पर मुंबई में चलेंगी स्पेशल लोकल ट्रेनें
New Year Celebration in Mumbai: मुंबईवासी इस साल देर रात तक न्यू ईयर (New Year 2024) का जश्न मना सकते हैं। नए साल के मौके पर पश्चिम रेलवे और मध्य रेलवे ने रात में स्पेशल लोकल ट्रेनें चलाने की घोषणा की है। रेलवे ने बताया कि यात्रियों की सुविधा के लिए 31 दिसंबर 2023 और 1 जनवरी 2024 की मध्यरात्रि के दौरान विशेष लोकल ट्रेनें चलाई जाएंगी।
नए साल के जश्न के अवसर पर लोगों की सुविधा के लिए वेस्टर्न लाइन, सेंट्रल लाइन और हार्बर लाइन पर कई स्पेशल लोकल ट्रेनें चलेंगी। पश्चिम रेलवे और मध्य रेलवे ने इन लोकल ट्रेनों का शेड्यूल भी जारी कर दिया है। ये सभी विशेष उपनगरीय ट्रेनें सभी स्टेशनों पर रुकेंगी।
यह भी पढ़ें

मुंबई लोकल ट्रेन में भीड़भाड़ के कारण हो रही अधिक दुर्घटनाएं? देखिए चौंकाने वाले आंकड़े


मेन लाइन (मध्य रेलवे)

स्पेशल लोकल ट्रेन छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (CSMT) से आधी रात के बाद 01.30 बजे निकलेगी और 03.00 बजे कल्याण पहुंचेगी। जबकि एक विशेष लोकल ट्रेन कल्याण से रात 01.30 बजे छूटेगी और 03.00 बजे छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस पहुंचेगी।

हार्बर लाइन

स्पेशल लोकल ट्रेन छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से रात 01.30 बजे निकलेगी और 02.50 बजे पनवेल स्टेशन पहुंचेगी। वहीँ, एक स्पेशल लोकल ट्रेन पनवेल से रात 01.30 बजे प्रस्थान करेगी और 02.50 बजे मुंबई के सीएसएमटी स्टेशन पहुंचेगी।
पश्चिम रेलवे ने नए साल के मौके पर देर रात स्पेशल लोकल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है। इसके तहत 31 दिसंबर/1 जनवरी की दरमियानी रात को चार अतिरिक्त लोकल ट्रेनों की घोषणा की गई है। जिसका टाइम-टेबल इस प्रकार है-
western_railway.jpg

ट्रेंडिंग वीडियो