scriptवर्क फ्रॉम होम जॉब ढूंढ रहे हैं तो सावधान! मुंबई में महिला से 4 दिन में 54 लाख की ठगी | work from home scam Mumbai woman losses Rs 54 lakh in 4 days | Patrika News
मुंबई

वर्क फ्रॉम होम जॉब ढूंढ रहे हैं तो सावधान! मुंबई में महिला से 4 दिन में 54 लाख की ठगी

Navi Mumbai Crime : जालसाजों ने नवी मुंबई की एक महिला को 54 लाख रुपये की चपत लगाई है।

मुंबईMay 17, 2024 / 07:42 pm

Dinesh Dubey

ED action on fraud
Work From Home Job Scam : अगर आप वर्क फ्रॉम होम जॉब ढूंढ रहे हैं तो सावधान हो जाएं! मुंबई में वर्क फ्रॉम होम के नाम पर धोखाधड़ी का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जहां एक महिला से चार दिन में 54 लाख रुपये की ठगी की गई।
रिपोर्ट के मुताबिक, नवी मुंबई के ऐरोली की एक 37 वर्षीय गर्भवती महिला वर्क फ्रॉम होम धोखाधड़ी की शिकार बनी है। कथित तौर पर जालसाजों ने महिला को 54 लाख रुपये की चपत लगाई है।

यह भी पढ़ें

बड़ा हादसा! Air India के विमान की टग ट्रैक्टर से टक्कर, बाल-बाल बचे 180 यात्री

पीड़ित महिला मातृत्व अवकाश (Maternity Leave) पर है. इसलिए वह कुछ अतिरिक्त इनकम के लिए ऑनलाइन जॉब की तलाश कर रही थी. इस बीच उसे फ्रीलांस जॉब का ऑफर मिला। ठगों ने पीड़िता को कंपनियों और रेस्तरां की रेटिंग करने का टास्क दिया। पांच टास्क पूरे होने पर बढ़िया भुगतान करने का वादा किया।

इस पर विश्वास कर महिला ने उनके बताये गए निर्देशों का पालन किया और 7 से 10 मई के बीच विभिन्न खातों में कुल 54,30,000 रुपये का भुगतान भी किया। हालांकि, टास्क पूरा करने के बाद भी जब उसे कोई पैसा नहीं मिला तो उसने धोखेबाजों से संपर्क करने की कोशिश की। लेकिन कोई जवाब नहीं मिलने पर पीड़िता को ठगी का एहसास हुआ कि उसने पुलिस से संपर्क किया।
महिला ने नवी मुंबई साइबर पुलिस (Navi Mumbai Cyber Police) में शिकायत दर्ज कराई। जिसके बाद भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम (आईटी एक्ट) की संबंधित धाराओं के तहत चार अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Hindi News/ Mumbai / वर्क फ्रॉम होम जॉब ढूंढ रहे हैं तो सावधान! मुंबई में महिला से 4 दिन में 54 लाख की ठगी

ट्रेंडिंग वीडियो