script

मात्र 19 रुपए में करिए अपने परिवार की सुरक्षा, इलाज के लिए मिलेंगे पांच लाख रुपए

Published: Jun 11, 2019 10:58:06 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

सिंगल हेल्थ इंश्योरेंस प्लान में सालाना 3960 रुपए देना होगा प्रीमियम
फैमिली हेल्थ इंश्योरेंस प्लान में एक साल का 6840 रुपए होगा प्रीमियम
दोनों तरह की स्कीम में आपको मिलेगा पांच लाख रुपए के हेल्थ कवर

Health Insurance

मात्र 19 रुपए में करिए अपने परिवार सुरक्षा, इलाज के लिए मिलेंगे पांच लाख रुपए

नई दिल्ली। घर की सेविंग्स जब हॉस्पिटल और दवाईयों पर खर्च होती है तो सबसे ज्यादा दुख होता है। परिवार में यह सिलसिला लगातार चलता रहे तो मुश्किलें और भी खड़ी हो जाती हैं। ऐसे में इस परेशानी से बचने के लिए आपके लिए कई कंपनियों के हेल्थ इंश्योरेंस प्लान मौजूद हैं। जो आपको और आपके परिवार को बीमार पडऩे पर इलाज का पूरा खर्च वहन करती हैं। जानकारों की मानें तो मात्र 19 रुपए के रोजाना खर्च में आप अपने परिवार सुरक्षित रख सकते हैं। आपको इसमें पांच लाख रुपए तक का कवर मिलेगा। आइए आपको भी बताते हैं इसी तरह के हेल्थ प्लान के बारे में…

यह भी पढ़ेंः- शेयर बाजार में लगातार दूसरे दिन बढ़त, सेंसेक्स 130 अंक उछला, निफ्टी 12000 के करीब

इन कंपनियों के पास हैं सस्ते प्नान
देश में कई कंपनियां आपको सस्ते और अच्छे हेल्थ प्लान मुहैया करा रही हैं। जिसमें HDFC ERGO , Religare, Royal Sundaram, Apollo Munich, Aditya Birla Capital आदि हैं। इन कंपनियों के पास अलग-अलग इंश्योरेंस प्लान मौजूद हैं। इनमें आप बीमा की अवधि से लेकर प्रीमियम तक के हिसाब से अपने लिए बेहतर प्लान चुन सकते हैं। अगर आप खुद का हेल्थ इंश्योरेंस कराना हैं तो काफी अच्छे प्लान मौलूद हैं। वहीं अगर आप पूरे परिवार का हेल्थ इंश्योरेंस कराना चाहते हैं तो उसके लिए अच्छे और सस्ते प्लान मौजूद हैं।

यह भी पढ़ेंः- नीरव मोदी की सुनवाई से लेकर बजट की तैयारियों तक जानें सबकुछ, बस एक क्लिक में

मात्र 11 रुपए में शुरू कर सकते हैं प्लान
अगर आप अकेले का हेल्थ इंश्योरेंस कराना चाहते हैं तो आपको रोजाना 11 रुपए के खर्च में हेल्थ इंश्योरेंस मिल सकता है। अगर इसे महीने के हिसाब से देखें तो 330 रुपए प्रति और सालाना के हिसाब से 3960 रुपए के हिसाब से आपको प्रीमियम देना होगा। यह प्लान एक साल के लिए होता है। जिसमें आपको 5 लाख रुपए का कवर मिलता है। वहीं अगर आप अपने पूरे परिवार का हेल्थ इंश्योरेंस एक साथ कराना चाहते हैं तो 5 लाख के कवर के साथ एक साल के लिए आपको रोजाना 19 रुपए खर्च करने होंगे। यानि एक साल में आपको 6840 रुपए देने होंगे।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

ट्रेंडिंग वीडियो