scriptइस तरकीब से आप बना सकते हैं 1 करोड़ रुपए का फंड, नहीं करनी होगी कोई मेहनत | make 1 crore rupees by not doing any hardwork | Patrika News

इस तरकीब से आप बना सकते हैं 1 करोड़ रुपए का फंड, नहीं करनी होगी कोई मेहनत

locationनई दिल्लीPublished: Jan 04, 2019 03:45:30 pm

Submitted by:

Dimple Alawadhi

अमीर बनने का सपना तो हर कोई देखता है, लेकिन कामयाबी उसे ही मिलती है जो अपने सपने को साकार करने के लिए हर संभव प्रयास करे। पत्रिका आपको बताएगा कि कैसे आप आसानी से 1 करोड़ रुपए तक का फंड बना सकते हैं।

नई दिल्ली। अमीर बनने का सपना तो हर कोई देखता है, लेकिन कामयाबी उसे ही मिलती है जो अपने सपने को साकार करने के लिए हर संभव प्रयास करे। कहते हैं मेहनत का फल मीठा होता है लेकिन आज पत्रिका आपको बताएगा कि कैसे आप आसानी से 1 करोड़ रुपए तक का फंड बना सकते हैं।


यह भी पढ़ें

नए साल पर 500 रुपए से बन जाएंगे 10 करोड़ के मालिक, बस करना होगा ये छोटा सा काम


धैर्य से लें काम

अमीर बनने के सपने को साकार करने के लिए आपको सिर्फ धैर्य से काम करना होगा क्योंकि 1 करोड़ का फंड एकत्रित करने की जो तरकीब हम आपको बताने जा रहे हैं उसमें 17.5 सालों का वक्त लग सकता है। इसके लिए आपको तीन स्टेप के इन्वेस्टमेंट प्लान के मुताबिक चलना होगा और हर महीने म्युचुअल फंड में एक तय रकम निवेश करनी होगी। इसके साथ ही आपको हर साल अपना निवेश भी बढ़ाना होगा।


3 स्टेप के इन्वेस्टमेंट प्लान के मुताबिक चलें

तीन स्टेप के इन्वेस्टमेंट प्लान के पहले चरण में आपको म्युचुअल फंड एसआईपी (SIP) में 5,000 रुपए मंथली निवेश शुरू करना होगा। इसके बाद आपको हर साल 15 फीसदी तक का निवेश बढ़ाना होगा। यानी दूसरे साल आपको एसआईपी में 5,750 रुपए का निवेश करना होगा। इसके बाद अगले साल के लिए आपको फिरसे 15 फीसदी निवेश बढ़ाना होगा। अगर आपके निवेश पर सालाना 14 फीसदी रिटर्न मिलता है तो आप 17.5 महीनों में 1 करोड़ का फंड बना लेंगे। आपको इस बात पर ध्यान देना होगा कि आप फंड से बीच में पैसा नहीं निकालें क्योंकि ऐसा करने पर आप अपना लक्ष्य हासिल नहीं कर पाएंगे।

 

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो