scriptकूड़े के ढेर में पड़ी मिली 2 दिन की नवजात बच्ची, जब उठाकर देखा तो निकल गई चींख | A female Female Infanticide dead body recover from muzaFFARNAGAR | Patrika News

कूड़े के ढेर में पड़ी मिली 2 दिन की नवजात बच्ची, जब उठाकर देखा तो निकल गई चींख

locationमुजफ्फरनगरPublished: Oct 03, 2019 08:16:11 pm

Submitted by:

Iftekhar

एक हफ्ते में दूसरी नव जात के साथ हुआ एसा
पुलिस ने बच्ची का शव कब्जे में लेकर शुरू की कार्रवाई
कूड़े में मासूम का शव मिलने से इलाके में सनसनी

Female Infanticide

 

मुजफ्फरनगर. एक बार फिर इंसानियत को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक नवजात बच्ची कूड़े के ढेर में तालाब के पास मिली। जब लोगों ने उसे उठाकर देखा तो वह मरी हुई थी, जिससे लोगों के आंखों मे आंसू आ गए। दरअसल, जनपद मुजफ्फरनगर में इस तरह की शर्मसार करने वाली घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है। पिछले माह भी एक नवजात बच्ची जंगल में झाड़ियों के बीच पड़ी मिली थी, जिसे दो युवकों ने उठाकर अस्पताल में भर्ती कराया था। हालांकि, कुछ ही घंटे के बाद बच्ची ने जिला अस्पताल में दम तोड़ दिया था। उस मामले का अभी खुलासा भी नहीं हो पाया कि इलके में दूसरी नवजात का शव मिलने से सनसनी फैल गई है।

यह भी पढ़ें: यूपी की इस मुस्लिम बेटी ने जब किया यूनिवर्सिटी टॉप तो ऐसे किया गया सम्मानित

मामला थाना शहर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला मक़्क़ीनगर स्तिथ तालाब के पास का है। यहां गुरुवार को मात्र दो दिन की नवजात बच्ची का शव कूड़े के ढेर में मिलने से मोहल्ले में सनसनी फैल गई। शव के मिलने के बाद मोहल्ले वासियो के द्वारा नगर कोतवाली पुलिस को सूचना दी गई।

यह भी पढ़ें: मरी हुई गाय का यह करते कुछ लोगों ने देख लिया, इसके बाद जो हुआ…

सूचना पर पहुंची शहर कोतवाली पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंचकर नवजात बच्ची के शव को कब्जे में लेकर अग्रिम कार्रवाई शुरू कर दी। इस दौरान मोहल्लेवासियों ने बताया कि यहां कूड़े के ढेर में कूड़ा बीनने वाला कूड़ा बिन रहा था, तो उसने देखा कि एक गड्ढे में कुछ पड़ा हुआ है। जब उसने वहां नजदीक जाकर देखा तो वह हक्का बक्का रह गया. क्योकि वह कूड़ा नहीं, कूड़े के रूप में एक नवजात बच्ची का शव था। जिसे देखकर वह चींख पड़ा। इसके बाद उस कूड़े बीनने वाले ने इस संबंध में मोहल्ले के लोगों को बताया। जैसे ही इस घटनाक्रम के बारे में लोगों को पता चला तो वहां बच्ची के शव को देखने के लिए भीड़ जमा हो गई।

यह भी पढ़ें: SIT के सामने पेश होने के बाद आजम खान ने अपने बयान से सभी को चौंका दिया

जनपद मुजफ्फरनगर में अक्सर इस तरह की घटनाएं आम हो चली है। पिछले महावीर थाना चरथावल क्षेत्र के गांव मथुरा के जंगल से एक नवजात बच्ची झाड़ियों से मिली थी, जिसे गांव के ही 2 लोगों ने उठाकर अस्पताल में भर्ती कराया था, जहां कुछ ही घंटे बाद बच्ची ने दम तोड़ दिया था। उस घटना का भी आज तक पुलिस द्वारा कोई खुलासा नहीं किया गया है। एक ओर जहां सरकार बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ पर जोर दे रही है। वहीं, कुछ लोगों के द्वारा बेखौफ होकर बेटियों को मौत के घाट उतारा जा रहा है। सवाल इस बात का है कि आखिर नवजात बच्चियों को मौत के घाट उतारने वाले क्यों सलाखों के पीछे नहीं पहुंच पाते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो