बोरों के बीच जंगलों से की जा रही थी ऐसी चीज की तस्करी, वन विभाग अधिकारियों के देखते ही उड़ गये होश

बोरों के बीच जंगलों से की जा रही थी ऐसी चीज की तस्करी, वन विभाग अधिकारियों के देखते ही उड़ गये होश

Nitin Sharma | Updated: 09 Oct 2019, 08:01:31 PM (IST) Muzaffarnagar, Muzaffernagar, Uttar Pradesh, India

Highlights

  • जंगलों के बीच तस्कर गाड़ी में भर रहे थे ऐसा सामान वन्य अधिकारियों ने कर लिया गिरफ्तार
  • आरोपी जंगलों से पेड़ काटकर लकड़ी कर रहे थे तस्करी
  • पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर भेजा जेल

मुजफ्फरनगर। जिले में उस समय सनसनी फैल गई। जब वन विभाग टीम ने खैर की लकड़ी की तस्करी करने वाले दो तस्करों को मौके पर गिरफ्तार कर लिया। वन विभाग के अधिकारियों ने आरोपियों के पास से लाखों रुपये की खैर की लकड़ी बरामद की है। तस्करों के पास से लकड़ी काटने के औजार व खैर की लकड़ी व लकड़ी ढोने का वाहन सहित दो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है। इसबीच तस्करों के अन्य साथी फरार हो गये। वन विभाग ने लकड़ी व वाहन को कब्जे में लेकर वाहन तस्करों पर भोपा थाना में मुकदमा दर्ज करा दिया है।

Video: बहन ने किया प्रेम विवाह तो पहली बार घर आते ही भाई ने उठा लिया ये खौफनाक कदम

वन विभाग अधिकारियों को मिली थी ऐसी सूचना

दरअसल मंगलवार की रात वन विभाग टीम को मुखबिर द्वारा सूचना मिली की कुछ तस्कर वन्य जीव अभ्यारण क्षेत्र भोकरहेडी के जंगल में लकडिय़ा काट रहे हैं। मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने दो तस्करों को मौके से गिरफ्तार कर खैर की लकड़ी सहित गिरफ्तार कर लिया। अधिकारियों ने आरोपियों के पास से लकड़ी काटने के औजार व एक गाड़ी जिसका नम्बर UK08CA6950 भी बरामद की है। आरोपी तस्कर लकड़ी के ऊपर भूसे व अन्य सामान रख कर ले जाते थे। वन अधिकारियों द्वारा खैर की तस्करी करने वालों से पूछताछ करने पर अपना नाम सलमान व इरशाद ग्राम खैरपुर थाना भगवानपुर जिला हरिद्वार निवासी बताया गया।

अचानक कलेक्ट्रेट छोड़कर वकीलों ने शुरू की पुलिस के खिलाफ नारेबाजी, हंगामा करने की बताई ये वजह- देखें वीडियो

सात आरोपी मौके से हो गये फरार

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उनके 7 अन्य साथी भागने में कामयाब रहे वन रेंजर सिंह राज सिंह पुंडीर ने बताया कि दोनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। कानूनी कार्रवाई कर दोनों तस्करों को जेल भेज दिया जाएगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned