scriptमजदूर की हत्या पर पंचायत ने सुनाया 4 लाख का मुआवजा देने का फरमान, परिजन बोले- हमें पैसा नहीं इंसाफ चाहिए | Panchayat decreed to pay compensation of 4 lakhs on killing of man | Patrika News
मुजफ्फरनगर

मजदूर की हत्या पर पंचायत ने सुनाया 4 लाख का मुआवजा देने का फरमान, परिजन बोले- हमें पैसा नहीं इंसाफ चाहिए

Highlights
– मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना कोतवाली क्षेत्र मेें युवक के पेट में कैंची घोंपकर हत्या
– पंचायत में मामले को रफ-दफा करने का प्रयास
– परिजनों की तहरीर पर पुलिस मामले की जांच में जुटी

मुजफ्फरनगरJan 06, 2021 / 05:44 pm

lokesh verma

muzaffarnagar.jpg
मुजफ्फरनगर. बुढ़ाना (Budhana) कोतवाली क्षेत्र के गांव मंडवाड़ा में मजदूरी करने वाले युवक को कैंची मारकर हत्या (Murder) का मामला सामने आया है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया है। घटना के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है। बताया जा रहा है कि पुलिस तक बात पहुंचने से पहले गांव में एक पंचायत भी हुई, जिसमें युवके के परिजनों को चार लाख रुपए का मुआवजा और आरोपी को छह माह के लिए जिला बदर का फरमान सुनाया गया, लेकिन परिजनोंं ने मुुआवजा लेने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि हमें पैसा नहीं इंसाफ चाहिए।
यह भी पढ़ें- मुरादनगर हादसे में नया खुलासा: घटिया सामग्री की कई बार डीएम से की थी शिकायत, लेकिन नहीं हुई कार्रवाई

दरअसल, मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना कोतवाली क्षेत्र के गांव मंडवाड़ा निवासी 30 वर्षीय सलमान पुत्र शहीद मजदूरी करता था। बताया जा रहा है कि मिस्त्री पर उसके दिहाड़ी के पैसे निकल रहे थे, जिसको मांगने पर दोनों पक्षों में गाली-गलौज और हाथापाई हो गई। हाथापाई के दौरान नाई की दुकान पर पेट में कैंची घोपने से युवक घायल हो गया। परिजन घायल युवक को कस्बे के एक निजी अस्पताल में लेकर पहुंचे। जहां से उसे गंभीर हालत में मेरठ अस्पताल के रेफर कर दिया गया। युवक ने मेरठ ले जाते समय रास्ते में ही दम तोड़ दिया। घटना की सूचना पुलिस को मिली तो पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा।
सूत्रों से जानकारी मिली है कि घटना के बाद मामले को रफा-दफा करने के लिए गांव में एक पंचायत हुई, जिसमें मृतक के परिजनों को चार लाख का मुआवजा और आरोपी को 6 माह के लिए जिला बदर करने का फरमान जारी किया गया था। यह बात मृतक सलमान के परिजनों ने स्वीकार नहीं की और उसके हत्यारोपी को सजा दिलवाने के लिए जानकारी पुलिस को दे दी। हालांकि पंचायत को लेकर पुलिस का कहना है कि पंचायत की कोई भी बात उनके संज्ञान में नहीं है।

Home / Muzaffarnagar / मजदूर की हत्या पर पंचायत ने सुनाया 4 लाख का मुआवजा देने का फरमान, परिजन बोले- हमें पैसा नहीं इंसाफ चाहिए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो