script3 तलाक पीड़िता ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप, बोली- पैसे लेकर भी नहीं की कार्रवाई | triple talaq victim put serious allegations on police | Patrika News

3 तलाक पीड़िता ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप, बोली- पैसे लेकर भी नहीं की कार्रवाई

locationमुजफ्फरनगरPublished: Jun 03, 2020 10:52:47 am

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-युवती की शादी 23 मार्च 2019 को हुई थी
-आरोप है कि ससुराल पक्ष शादी के बाद से ही दहेज की मांग करने लगा
-आरोप है कि पुलिस में शिकायत पर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई

screenshot_from_2020-06-03_10-26-12.jpg
मुजफ्फरनगर। जनपद में पुलिस की कार्यप्रणाली पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। इस कड़ी में मंगलवार को एक तीन तलाक पीड़िता महिला ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए। जानकारी के अनुसार पीड़िता द्वारा अपने ससुरालियों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमे दर्ज कराए थे। आरोप है कि उसके जेठ, पति, ननंद, सास व जेठानी द्वारा उसे दहेज के लिए प्रताड़ित किया गया था और उसका जेठ उस पर गंदी नियत रखता था।
यह भी पढ़ें

CCSU समेत यूपी की सभी यूनिवर्सिटी में कॉमन सिलेबस हुआ लागू

आरोप है कि रमजान के दौरान पीड़िता के जेठ द्वारा उसके साथ रेप का प्रयास किया था और विफल होने पर ससुरालियों द्वारा उसे मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर मुजफ्फरनगर स्थित पीड़िता के घर के निकट फेंक कर फरार हो गए थे। जिसके बाद मामला थाना नगर कोतवाली में दर्ज कराया गया।
आरोप है कि जांच अधिकारी द्वारा मुकदमे में लगाई गई धाराओं को खत्म कर महिला के पति को सामान्य धाराओं में जेल भेज दिया गया। पीड़ित महिला अपनी बहन व अपने परिजनों के साथ थाना नगर कोतवाली में अपने मुकदमे की जानकारी लेने के लिए पहुंची थी। जहां उन्होंने थाना प्रभारी अनिल कपरवान को अपनी समस्या बताई थी। जिसके बाद थाना प्रभारी उन्हें कोतवाली ले गए। आरोप है कि पुलिस द्वारा पीड़िता व पीड़िता के परिजनों के साथ अभद्रता की गई और गाली गलौज करके उन्हें वहां से भगा दिया।
जानकारी के अनुसार नगर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला रहमत नगर निवासी युवती की शादी 23 मार्च 2019 को थाना खतौली कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला इस्लामनगर निवासी सुझाव रहमान पुत्र फरमान खान के साथ हुई थी। आरोप है कि पीड़िता के ससुराल पक्ष के लोग शादी के बाद से ही 10 लाख रुपए की नगदी व लग्जरी कार दिलाने की मांग करते हुए पीड़िता को प्रताड़ित करने लगे।
यह भी पढ़ें

7 स्वास्थ्यकर्मी और 2 पुलिसकर्मी समेत 26 में कोरोना की पुष्टि, 496 पहुुंची संक्रमितों की संख्या, एक की मौत

आरोप है कि उसका जेठ उस पर बुरी नियत रखता था और गत 14 जून 2019 को उसका जेठ आदिल उसके कमरे में घुसा था और उसके साथ बलात्कार का प्रयास किया था। जिसके बाद उसके द्वारा चिल्लाने पर उसके पति, ननंद, जेठानी व सास भी आ गए। जिन्होंने उसके साथ मारपीट की और गंभीर हालत में उसे उसके घर किदवई नगर के निकट है कर फरार हो गए थे। जिसके बाद पीड़िता द्वारा थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। पीड़ित परिवार का आरोप है कि पुलिस ने उनसे 50 हज़ार की रिश्वत भी ली थी। उसके बाद भी आरोपी को सामान्य धाराओं में जेल भेज दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो