scriptनागौर लोकसभा सीट: हनुमान बेनीवाल 12728 वोट से आगे | Nagaur Lok Sabha seat: After fifth phase, Hanuman Beniwal of India Alliance is leading by 11681 votes | Patrika News
नागौर

नागौर लोकसभा सीट: हनुमान बेनीवाल 12728 वोट से आगे

नागौर. लोकसभा चुनाव-2024 के लिए सात चरणों में हुए मतदान के बाद चार जून मंगलवार को मतों की गणना शुरू हुई। नागौरा लोकसभा सीट के लिए पहले चरण में 19 अप्रेल को मतदान हुआ था। नागौर सीट पर भाजपा की प्रत्याशी ज्योति मिर्धा व इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार हनुमान बेनीवाल है। शुरूआतीरूझानों के बीच दोनों प्रत्याशियों में मुकाबला बना हुआ था। इंडिया गठबंधन के हनुमान बेनीवाल पांचवे राउंड के बाद 11681 मतों से आगे चल रहे हैं।

नागौरJun 04, 2024 / 11:09 am

Ravindra Mishra

मतगणना

नागौर. लोकसभा चुनाव-2024 के लिए सात चरणों में हुए मतदान के बाद चार जून मंगलवार को मतों की गणना शुरू हुई। नागौरा लोकसभा सीट के लिए पहले चरण में 19 अप्रेल को मतदान हुआ था। नागौर सीट पर भाजपा की प्रत्याशी ज्योति मिर्धा व इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार हनुमान बेनीवाल है। शुरूआतीरूझानों के बीच दोनों प्रत्याशियों में मुकाबला बना हुआ था। इंडिया गठबंधन के हनुमान बेनीवाल 12728 मतों से आगे चल रहे हैं।
नागौर लोकसभा क्षेत्र के आठ विधानसभा क्षेत्रों में से नागौर, खींवसर, जायल व लाडनूं विधानसभा क्षेत्र की मतगणना बीआर मिर्धा कॉलेज में , जबकि मकराना, परबतसर, नावां व डीडवाना क्षेत्र की मतगणना महिला महाविद्यालय में चल रही है। कुल 22 राउण्ड में मतगणना होगी। मतगणना सुबह आठ बजे शुरू हुई। पहले डाक मतपत्रों की गिनती की गई। उसके बाद ईवीएम के वोटों की गिनती शुरू हुई। जैसे- जैसे परिणामों का रूझान आने लगा प्रत्याशियों की समर्थकों में उत्साह बढ़ने लगा। दोनों मतगणना केन्द्रों के बाहर सुबह धीरे-धीरे गर्मी बढ़ने के साथ ही समर्थकों के जोश में भी तेजी आने लगी। पहले चरण की मतगणना पूरी होने तक इंडिया गठबंधन के हनुमान बेनीवाल 3727 वोट से आगे रहे। ज्योति मिर्धा को- 25,789 व हनुमान- 29,416 को मत मिले। जबकि दूसरी राउंड की दस बजे पूरी हुई मतगणना में इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी हनुमान बेनीवाल 3848 वोट से आगे चल रहे थे।

Hindi News/ Nagaur / नागौर लोकसभा सीट: हनुमान बेनीवाल 12728 वोट से आगे

ट्रेंडिंग वीडियो