नागौर शहर में खुलेगा वृद्धाश्रम, जिरियाट्रिक वार्ड में अपडेट होंगी सेवाएं

माता-पिता व वरिष्ठ नागरिक भरण पोषण समिति की बैठक

By: shyam choudhary

Published: 04 Aug 2021, 09:57 PM IST

नागौर. कलक्ट्रेट सभागार में बुधवार को माता-पिता व वरिष्ठ नागरिक भरण पोषण समिति की बैठक को संबोधित करते हुए जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने निर्देश दिए कि भरण-पोषण से जुड़े प्रकरणों में पीडि़त पक्ष को समय पर न्याय मुहैया करवाया जाए। उन्होंने पंडित जेएलएन राजकीय अस्पताल में संचालित जिरियाट्रिक वार्ड में चिकित्सा सुविधाओं को अपडेट करने के निर्देश भी दिए। डॉ. सोनी ने जिला मुख्यालय पर वृद्धाश्रम की स्थापना करने के निर्देश भी दिए। इसके साथ-साथ उन्होंने वृद्धाश्रम के संचालन को लेकर इच्छुक स्वयंसेवी संस्थाओं से प्रस्ताव प्राप्त करने तथा इस क्षेत्र में बेहत्तर काम करने वाली संस्था का चयन करने के निर्देश दिए।

वरिष्ठ नागरिकों को मिलेगा वयोश्री योजना का लाभ
कलक्टर सोनी ने नागौर जिले के वरिष्ठ नागरिकों को वयोश्री योजना का लाभ देने के निर्देश दिए। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक ने बताया कि वयोश्री योजना के तहत शिविर आयोजित करते हुए जिले के वरिष्ठ नागरिकों को चश्मे, छड़ी आदि सहायक उपकरण वितरित किए जाएंगे। इस दौरान दिव्यांगजन कल्याण को लेकर गठित लोकल लेवल कमेटी की बैठक भी हुई, जिसमें विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा हुई।

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के विभिन्न कार्यक्रमों व योजनाओं की समीक्षा को लेकर हुई बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मेहराम महिया, पुलिस उप अधीक्षक विनोद कुमार सीपा, सीडीईओ मोहनराम, जिला आबकारी अधिकारी मोहनराम पूनिया, महिला एवं बाल विकास विभाग के उप निदेशक सिकमाराम चोयल, लीड बैंक मैनेजर संदीप गुप्ता, जागृति जन सेवा संस्था की प्रेम कुमारी, डॉ. अंबेडकर जनजागृति युवा संगठन के बजरंग चौधरी, जनहित सेवा संस्थान के भगवानराम तांडी, निष्काम संस्था के अरूण कुमार, आरएसएलडीसी के अजय कुमार जांगीड़ आदि मौजूद रहे।

shyam choudhary Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned