scriptमां, पत्नी और सास के बीच होती थी अनबन, इसलिए बेटी-दामाद वृद्ध मां को छोड़ गए थे बुटाटी धाम, अब वापस लेने पहुंचे | There was a rift between mother, wife and mother-in-law, so the daughter and son-in-law left their old mother at Butati Dham, now they have come to take her back | Patrika News
नागौर

मां, पत्नी और सास के बीच होती थी अनबन, इसलिए बेटी-दामाद वृद्ध मां को छोड़ गए थे बुटाटी धाम, अब वापस लेने पहुंचे

मन्दिर समिति ने कुचेरा थानाधिकारी मुकेश चौधरी को मामले से अवगत कराया। थाने से हैड कांस्टेबल रामस्वरूप टीम के साथ मंदिर पहुंचे। उन्होंने पूछताछ की तो महिला का दामाद रामसिंह कई बहाने बनाने के बाद आखिर टूट गया।

नागौरMay 30, 2024 / 10:39 am

Akshita Deora

बुटाटी धाम में बेसहारा छोड़ी गई बुजुर्ग महिला को आखिर राहत मिली है। राजस्थान पत्रिका के बुधवार के अंक में प्रकाशित खबर ‘रिश्तों की संवेदनाएं खत्म, बेटी-दामाद बुजुर्ग महिला को बेसहारा छोड़ गए बुटाटी धाम’ तथा मन्दिर प्रबंधक बजरंग सिंह राठौड़ की ओर से अधिकारियों व गाड़ी मालिक को कॉल करने के बाद बुधवार सुबह बुजुर्ग महिला मोनिका की बेटी प्रीति मोटवानी, दामाद रामसिंह शेखावत व समधन बुटाटी धाम पहुंचे।
यहां मन्दिर कमेटी प्रबंधक राठौड़, सीसीटीवी कार्यालय के प्रभारी जीतू सिंह शेखावत सहित अन्य कार्मिकों ने उनसे महिला को मंदिर में बेसहारा छोड़कर जाने का कारण पूछा। सभी कई तरह की बातें बताकर उन्हें गुमराह करते रहे। बाद में पुलिस पूछताछ में उन्होंने सच उगला। इस दौरान महिला की बेटी ने उसकी बहन का एक्सीडेंट होने और पारिवारिक काम का बहाना भी बनाया।
यह भी पढ़ें

शर्मनाक: प्रॉपर्टी खुदके नाम करवाकर बेटी और दामाद ने मां को छोड़ दिया बुटाटी धाम, मां का रो-रोकर हुआ बुरा हाल

भेजेंगे वृद्धाश्रम

पत्रिका में खबर प्रकाशित होने के बाद नागौर से हरिकेसर वृद्धाश्रम के सचिव ओमप्रकाश पारासरिया, कैलाश चौधरी व खेमाराम भौबिया भी संत चतुरदास महाराज मन्दिर पहुंचे और बुजुर्ग महिला, उसकी बेटी और दामाद से चर्चा की। बेटी ने मां को घर ले जाकर देखभाल करने की बात कही, वहीं दामाद ने उसकी मां, पत्नी और सास के बीच अनबन की जानकारी देते हुए सास मोनिका को वृद्धाश्रम छोड़ने पर सहमति जताई। पारासरिया ने बताया कि बुजुर्ग महिला को अजमेर स्थित वृदाश्रम में रखवाने का प्रयास करेंगे, ताकि उनकी दोनों बेटियां भी समय-समय पर उसकी देखभाल कर सकें।
यह भी पढ़ें

RBSE 10th Result 2024 : राजस्थान के आदित्य ने 3 विषयों में हासिल किए 100 अंक, मार्कशीट देख चौंक जाएंगे

छोटी बच्ची और बुजुर्ग मां की देखभाल से परेशान थी बेटी

मन्दिर समिति ने कुचेरा थानाधिकारी मुकेश चौधरी को मामले से अवगत कराया। थाने से हैड कांस्टेबल रामस्वरूप टीम के साथ मंदिर पहुंचे। उन्होंने पूछताछ की तो महिला का दामाद रामसिंह कई बहाने बनाने के बाद आखिर टूट गया। उसने बताया कि पत्नी प्रीति बुजुर्ग मां और छोटी बच्ची दोनों की एक साथ देखभाल करने से परेशान थी। उसने मां को यहां छोड़ने का निर्णय लिया और मंगलवार को उन्हें बुटाटीधाम मंदिर में छोड़ गए। बाद में बेटी और दामाद के देखभाल करने का भरोसा दिलाने के बाद कुचेरा पुलिस व मन्दिर समिति ने वृद्धा को उनके सुपुर्द किया।

प्रेम विवाह की उलझन

प्रीति ने बताया कि उसकी मां मोनिका इसाई है। उन्होंने सिंधी समाज में प्रेम विवाह किया था, जबकि सिंधी होने के बावजूद उसने रामसिंह से प्रेम विवाह किया है। उसकी बड़ी बहन ने भी प्रेम विवाह किया है। मां की पूरी सपत्ति करीब 4-5 साल पहले बेच दी गई है। वह तभी से उसके साथ रह रही थी। बड़ी बेटी उसके हालचाल पूछने तक नहीं आती।

Hindi News/ Nagaur / मां, पत्नी और सास के बीच होती थी अनबन, इसलिए बेटी-दामाद वृद्ध मां को छोड़ गए थे बुटाटी धाम, अब वापस लेने पहुंचे

ट्रेंडिंग वीडियो