scriptCongress Leader Murder Case: विक्रम बैस के 9 हत्यारे गिरफ्तार, पुलिस ने 6 जिलों में नाकाबंदी कर मारा छापा | Congress Leader Murder Case: 9 killers of Vikram Bais arrested police blockade in 6 districts and raided | Patrika News
नारायणपुर

Congress Leader Murder Case: विक्रम बैस के 9 हत्यारे गिरफ्तार, पुलिस ने 6 जिलों में नाकाबंदी कर मारा छापा

Congress Leader Murder Case: 6 जिलों में नाकाबंदी और छापेमार कार्रवाई कर पुलिस ने विक्रम बैस हत्याकांड के 9 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

नारायणपुरMay 16, 2024 / 08:39 am

Kanakdurga jha

Congress Leader Murder Case
Congress Leader Murder Case: छत्तीसगढ़ के पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। मृतक विक्रम बैस के हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने 6 जिलों में नाकाबंदी कर छापेमारी कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान पुलिस ने सात आरोपियों को गिरफ्तार किया। संदेह जताया जा रहा है कि गोलीबारी कर हत्या के वारदात में और भी आरोपी शामिल थे। लेकिन, अभी पुलिस के हाथ सिर्फ 9 आरोपी ही लगाए है। पुलिस के अनुसार बाकी आरोपी फरार है, उसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Narayanpur Congress Leader Shot Dead: विक्रम बैस की ह्त्या पर पुलिस ने की कड़ी कार्रवाई

विक्रम बैस की गोलीबारी कर ह्त्या से इलाके में सनसनी फ़ैल गई। जिस तरह से वारदात को अंजाम दिया इससे लोग दहशत में है। वहीं इस बात का अभी तक खुलासा नहीं हुआ है कि आरोपियों ने विक्रम बैस को क्यों मारा? क्या कारण था कि इस तरह मोहल्ले में आकर गोलीबारी की? क्या विक्रम बैस से उनकी कोई दुश्मनी थी ? या पुरानी रंजिश के चलते उसे मौत के घाट उतार दिया। हालांकि, पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और उनसे पूछताछ भी जारी है।

विक्रम बैस को लगी थी तीन गोलियां

दिन सोमवार यानी 13 मई की रात विक्रम बैस अपने नारायणपुर के फॉर्म हाउस में थे, वे रात को बाहर टहलने निकले। आरोपियों को जानकारी थी कि विक्रम बैस अपने फॉर्म हाउस में मौजूद है। वे घात लगाकर बैठे ही थे कि जैसे ही विक्रम बैस घर से बाहर निकला बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। हमले में कांग्रेसी नेता की मौके पर ही मौत हो गई। विक्रम बैस को तीन गोलियां लगी थी दो गोली सिर पर और एक गोली सीने पर।
यह भी पढ़ें

CG Crime News: DJ पर झूम रहे थे बाराती, बदमाशों ने बरसा दिया डंडा-लाठी, इस बात पर आया था गुस्सा

Congress Leader Murder Case

Vikram Bais Murder Congress Leader Shot Dead: गोलीबारी की वारदात से इलाके में सनसनी

जब आस-पास के लोग ताबड़तोड़ फायरिंग की आवाज सुनकर घर से बाहर निकले तो देखा कि बाइक पर सवार सात या आठ लड़के फायरिंग कर भाग रहे है। वहीं विक्रम बैस खून से लथपथ जमीन पर पड़े हुए थे। कांग्रेसी नेता को खून से सना हुआ देखकर लोग अस्पताल ले गए जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। हमले में विक्रम बैस को सिर और सीने में गोली लगी थी जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई।
यह भी पढ़ें

कांग्रेस नेता पर ताबड़तोड़ फायरिंग, सिर और पेट में गोली लगने से मौत… इलाके में दहशत

पुलिस ने की नाकाबंदी

हमले की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर घटना स्थल पहुंची। विक्रम बैस का शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया और तुरंत कार्रवाई शुरू कर दी। मामले की गंभीरता देखते हुए पुलिस ने इलाके में नाकाबंदी कर दी। 6 जिलों में छापेमार कार्रवाई करते हुए पुलिस ने अलग-अलग जिलों से आरोपियों को गिरफ्तार किया। इसमें 2 आरोपी बिलासपुर, 3 आरोपी भिलाई से गिरफ्तार किया गया। अब तक 9 आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया है।

विक्रम बैस हत्याकांड पर पुलिस अलर्ट

गोलीबारी की वारदात को लेकर पूरे राज्य की पुलिस अलर्ट हो गई थी। नारायणपुर में कांग्रेस के नेता विक्रम बैस की हत्या से बाकी शहर की पुलिस भी लैर्ट मोड में आ गई थी। पुलिस अधिकारियों ने नाकाबंदी कर 6 जिलों में एक साथ छापा मारा। इसमें कोंडागांव, दुर्ग, राजनांदगांव, नारायणपुर, बिलासपुर और जगदलपुर जिला शामिल है। पकड़े गए सभी आरोपियों को नारायणपुर पुलिस अपने साथ ले गई।

क्या हुआ 13 मई की रात

कांग्रेस नेता विक्रम बैस पर अज्ञात बदमाशों ने जमकर फायरिंग कर दी। रात में विक्रम बैस बखरुपारा के अपने फॉर्म हाउस में था। जब वह घर से बाहर नाइके तो कुछ हमलावरों ने मौक़ा देखते ही उन फायरिंग शुरू कर दी। अचानक हुए हमले में नेता के सिर और पेट पर गोली लग गई। गोली लगने से कांग्रेस नेता नीचे जमीन पर गिर गए। गोली की आवाज सुनते ही लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकले, लेकिन हमलवारों ने इतनी ताबड़तोड़ फायरिंग की थी कि विक्रम बैस की मौके पर ही मौत हो गई।
खून से लथपथ कांग्रेसी नेता को देख लोगों में हड़कंप मच गया। वहीं हमलावर लोगों को देखते ही फरार होए गए। इसके बाद लोगों ने तुरंत पुलिस को हमले की जानकारी दी, सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर घटनास्थल पहुंची। पुलिस ने मृतक नेता का शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया और मामले में कार्रवाई शुरू दी है। हादसे से इलाके में दहशत का माहौल बन गया है।

हमलावार बाइक से आए और मार दी गोली

यह पूरी घटना नारायणपुर के सिटी कोतवाली इलाके से है। हमलवार बाइक पर सवार होकर आए थे। इस दौरान कांग्रेसी नेता विक्रम बैस अपने फॉर्म हाउस के बाहर टहल रहे थे तभी बदमाशों ने हमला कर दिया। गोलीबारी के इस सनसनीखेज वारदात में कांग्रेसी नेता को तीन गोलियां लगी जिससे नेता की मौके पर ही मौत हो गई।

Hindi News/ Narayanpur / Congress Leader Murder Case: विक्रम बैस के 9 हत्यारे गिरफ्तार, पुलिस ने 6 जिलों में नाकाबंदी कर मारा छापा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो