scriptक्या आप मानसून में पचमढ़ी आए हैं, जानिए क्या है इस बार खास | pachmarhi hill station monsoon season tourism package | Patrika News

क्या आप मानसून में पचमढ़ी आए हैं, जानिए क्या है इस बार खास

locationनर्मदापुरमPublished: Jul 04, 2022 09:49:14 am

Submitted by:

Manish Gite

सैलानियों को पचमढ़ी में आकर्षित करने प्रशासन ने बारिशकाल का प्लान तैयार किया…>

pachmarhi1.jpg

नर्मदापुरम। एक जिला एक उत्पाद के तहत चयनित धार्मिक-प्राकृतिक पर्यटन को बढ़ावा देने और देश-विदेश के सैलानियों को पचमढ़ी में आकर्षित करने प्रशासन ने बारिशकाल का प्लान तैयार किया है। इसके तहत पर्यटन से जुड़े इवेंट होंगे। इसके तहत अगस्त की गतिविधियों में दूसरे सप्ताह में मप्र पर्यटन निगम पचमढ़ी मानसून मैराथन का आयोजन करेगा।

विभाग की तरफ से इस मैराथन को भारत के सबसे खूबसूरत मैराथन में से एक के रूप में दर्जा दिया गया है। तीसरे सप्ताह में डीएटीसीसी एवं सतपुड़ा टाइगर रिजर्व परसापानी में स्टार गेजिंग एवं चौथे सप्ताह में टूरिस्ट फ्रेंडली पचमढ़ी वर्कशॉप का आयोजन किया जाएगा। इसमें पचमढ़ी में पर्यटकों के प्रति मित्रवत व्यवहार को लेकर चर्चा होगी।

 

स्वच्छता का रखा जाएगा विशेष ध्यान

कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने बताया कि पर्यटन गतिविधियां प्लान एवं तिथियों के अनुसार आयोजित होंगी। इस बार के बारिश के सुहाने मौसम में पर्यटकों की संख्या में इजाफा हो सकता है। पचमढ़ी में स्वच्छता का भी विशेष ध्यान रखा जा रहा है। मैराथन में भाग लेने वाले विजेताओं को ट्रॉफियां और आकर्षक पुरस्कार दिए जाएंगे।

 

 

सात अगस्त को मानूसन मैराथन, चार श्रेणियों में होगा आयोजन

7 अगस्त को चार श्रेणियों में मैराथन होगी। 5 किलोमीटर फैमिली फन रन पांच वर्ष और अधिक के बच्चे शामिल रहेंगे। 10 किलोमीटर धीरज दौड़ में 15 वर्ष और अधिक के बच्चे, 21 किलोमीटर की पचमढ़ी हाफ मैराथन में 18 वर्ष और इससे अधिक आयु के नवयुवा तथा 42 किलोमीटर की पचमढ़ी पहाड़ी पूर्ण मैराथन में 18 वर्ष से अधिक आयु के लोग शामिल रहेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो