scriptयहां हिंदू-मुस्लिम ने अपने रक्त से बना दिया श्री राम का अद्भुत चित्र, देखें वीडियो | Hindu Muslim made wonderful picture of Shri Ram with their blood see video | Patrika News
नरसिंहपुर

यहां हिंदू-मुस्लिम ने अपने रक्त से बना दिया श्री राम का अद्भुत चित्र, देखें वीडियो

-हिंदू-मुस्लिम ने पेश की भाईचारे की मिसाल-अपने रक्त से बना दिया श्री राम का चित्र-चित्र में राम मंदिर और पीएम मोदी का भी चित्रण

नरसिंहपुरJan 22, 2024 / 07:59 pm

Faiz

news

यहां हिंदू-मुस्लिम ने अपने रक्त से बना दिया श्री राम का अद्भुत चित्र, देखें वीडियो

आज अयोध्या में श्री राम लला विराजमान हो चुके हैं। देशभर में श्री राम के अयोध्या लौटने का जश्न मनाया जा रहा है। राम की भक्ती में लीन हर कोई अपने अपने ढंग से खुशी का इजहार कर रहा है। खास बात ये है कि इस उत्सव का सिर्फ हिंदू समुदाय के लोग ही नहीं, बल्कि मुस्लिम समुदाय के लोग भी खुशी व्यक्त कर रहे हैं। इसका ताजा उदाहरण देखने को मिला मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले में, जहां श्री राम के अयोध्या में विराजमान होने खुशी व्यक्त करते हुए हिन्दुओं के साथ मस्लिम समुदाय को लोगों ने आपसी भाईचारे की मिसाल पेश करते हुए अपने रक्त से श्री राम का अद्भुत चित्र तैयार किया है।


अयोध्या में हुई श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के उत्सव में पूरा शहर धर्ममय नजर आ रहा है। शहर की पहचान प्राचीन नरसिंह मंदिर में हिंदुओं के साथ मुस्लिम ने अपने भाई चारे की मिसाल पेश करते हुए अपने अपने रक्त का दान किया। इस रक्त को एक करने के बाद इस रक्त से अंतर्राष्ट्रीय चित्रकार राज सैनी ने भगवान श्री राम का एक रक्त चरित्र तैयार किया।

 

यह भी पढ़ें- क्या स्कूल सिलेबस में भी शामिल होगा राम जन्मभूमि आंदोलन ? जानें क्या कहते हैं कैबिनेट मंत्री


हिंदू मुस्लिम के रक्त से बनाया गया श्री राम का रक्त चरित्र

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8roisi

बता दें कि जिला वख्फ कमेटी के अध्यक्ष मोहम्मद हुसैन पठान और सर्व ब्राह्मण सभा के पंकज दुबे ने श्री राम का रक्त चरित्र तैयार करवाने के लिए भक्ति भाव से अपना रक्त निकलवाया। इसके बाद चित्रकार राज सैनी ने ड्राइंग शीट पर हिंदू-मुस्लिम के रक्त से श्री राम के चित्र को उकेरा और देखते ही देखते एक अद्भुत तस्वीर तैयार कर दी। इस तस्वीर में श्री राम के साथ राम मंदिर और प्रधानमंत्री मोदी का चित्र भी दर्शाया गया है। फिलहाल हिंदू-मुस्लिम भाईचारे की मिसाल पैश करती तस्वीर की शहरभर में सराहना की जा रही है।

//?feature=oembed

Home / Narsinghpur / यहां हिंदू-मुस्लिम ने अपने रक्त से बना दिया श्री राम का अद्भुत चित्र, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो