script10 foreigners have gone untraceable bangalore, come african countries | बेंगलुरु: कोरोना के नए वेरिएंट के खतरे के बीच दक्षिण अफ्रीकी देशों से लौटे 10 विदेशी हुए गायब, फोन भी कर लिए बंद | Patrika News

बेंगलुरु: कोरोना के नए वेरिएंट के खतरे के बीच दक्षिण अफ्रीकी देशों से लौटे 10 विदेशी हुए गायब, फोन भी कर लिए बंद

दक्षिण अफ्रीकी देशों से कर्नाटक के बेंगलुरु आए 10 विदेशी नागरिक गायब हो गए हैं। परेशानी की बात यह है कि इन नागरिकों के फोन भी स्विच ऑफ हैं, जिससे इनकी तलाश में दिक्कत हो रही है।

नई दिल्ली

Published: December 03, 2021 05:04:25 pm

नई दिल्ली। भारत में भी कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन की एंट्री हो गई है। देश में नए वेरिएंट के मामले मिलने के बाद से लोगों में डर देखने को मिल रहा है। इसी बीच जानकारी मिली है कि दक्षिण अफ्रीकी देशों से कर्नाटक के बेंगलुरु आए 10 विदेशी नागरिक गायब हो गए हैं। परेशानी की बात यह है कि इन नागरिकों के फोन भी स्विच ऑफ हैं, जिससे इनकी तलाश में दिक्कत हो रही है।
10 foreigners have gone untraceable bangalore, come african countries
10 foreigners have gone untraceable bangalore, come african countries
बेंगलुरु महानगरपालिका और स्वास्थ्य अधिकारियों ने इस संबंध में जानकारी साझा की है। बताया गया कि उन विदेशी यात्रियों से कोई संपर्क नहीं हो पा रहा है। बता दें कि बेंगलुरु में ही ओमिक्रॉन का भारत का पहला केस मिला था। ओमिक्रोन से संक्रमित शख्स भी दक्षिण अफ्रीका से लौटा था। वहीं अब इन विदेशी नागरिकों के लापता होने से स्वास्थ्य विभाग और राज्य के अधिकारी परेशान नजर आ रहे हैं। अधिकारियों का कहना है कि अगर ये नए वेरिएंट से संक्रमित हुए तो इस वेरिएंट का प्रसार हो सकता है।
अधिकारियों ने बताया कि इन सभी विदेशी नागरिकों की दक्षिण अफ्रीकी देशों से ट्रेवल हिस्ट्री मिली है। वहीं भारत पहुंचने के बाद से यह सभी लापता हैं। इनसे फोन द्वारा संपर्क करने की कोशिश की जा रही है, लेकिन सबसे ज्यादा चिंता की बात ये है कि इन सभी के फोन भी स्विच ऑफ आ रहे हैं। इसके चलते इन्हें ट्रेस नहीं किया जा पा रहा है।
यह भी पढ़ें

23 देशों में पहुंच चुका है कोरोना का नया वेरिएंट, अब तक 30 से ज्यादा देशों ने यात्राओं पर लगाया प्रतिबंध

गौरतलब है कि ओमिक्रॉन आने के बाद से दक्षिण अफ्रीका से अब तक बेंगलुरु में 57 यात्री आए हैं। प्रशासन इनमें से 10 का पता नहीं लगा पा रहे हैं। इन यात्रियों एयरपोर्ट पर जो पता दर्ज किया था, उस पर भी ये नहीं मिले हैं। बता दें कि नए वेरिएंट के चलते भारत ने विदेश से आने वाले यात्रियों पर सख्त प्रतिबंध लगाए हैं। यात्रियों का एयरपोर्ट पर कोरोना टेस्ट किया जाएगा, वहीं रिपोर्ट निगेटिव आने पर भी उन्हें घर में क्वारंटीन रहने के निर्देश दिए जाएंगे।
विश्व स्वास्थ्य संगठन ने देशों को चेतावनी देते हुए कहा कि सिर्फ देशों में यात्रा प्रतिबंधों के जरिए दुनियाभर में कोविड-19 और ओमिक्रोन वेरिएंट के प्रसार को रोकना संभव नहीं, इसके लिए हमें व्यापक इंतजाम करने होंगे। WHO का कहना है कि जो लोग पहले से ही किसी गंभीर बीमारी से ग्रसित हैं, उन्हें इससे अधिक खतरा है। WHO ने सलाह दी कि 60 वर्ष या उससे अधिक उम्र के लोग हृदय रोग, कैंसर और मधुमेह जैसी कॉमरेडिडिटी वाले लोगों को अपनी यात्राएं रद्द कर देनी चाहिए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.