scriptOmicron variant found in 23 countries, 30 countries baned travel | 23 देशों में पहुंच चुका है कोरोना का ओमिक्रोन वैरिएंट, 30 से ज्यादा देशों ने लिए ट्रैवल बैन और बॉर्डर सील जैसे फैसले | Patrika News

23 देशों में पहुंच चुका है कोरोना का ओमिक्रोन वैरिएंट, 30 से ज्यादा देशों ने लिए ट्रैवल बैन और बॉर्डर सील जैसे फैसले

कोरोना का ओमिक्रोन वेरिएंट अब तक 23 देशों में फैल चुका है। इसके चलते दुनियाभर के देशों ने सख्त फैसले लेने शुरू कर दिए हैं। यही वजह है कि 30 से ज्यादा देशों ने या तो अपने बॉर्डर को पूरी तरह से सील कर दिया है।

नई दिल्ली

Published: December 01, 2021 10:18:58 pm

नई दिल्ली। कोरोना का नया ओमिक्रोन वेरिएंट दुनियाभर के लिए नई मुसीबत बन गया है। अब तक ये वेरिएंट 23 देशों में फैल चुका है। इसके चलते दुनियाभर के देशों ने सख्त फैसले लेने शुरू कर दिए हैं। यही वजह है कि 30 से ज्यादा देशों ने या तो अपने बॉर्डर को पूरी तरह से सील कर दिया है। या फिर सख्त ट्रैवल बैन लगा दिया है। ऐसा कर वो कोरोना के नए नए वेरिएंट को अपने देश में आने से रोकना चाह रहे हैं।
Omicron variant found in 23 countries, 30 countries baned travel
Omicron variant found in 23 countries, 30 countries baned travel
इन देशों में पहुंचा ओमिक्रोन वेरिएंट
जानकारी के मुताबिक अब तक ओमिक्रॉन वेरिएंट ऑस्ट्रेलिया, ऑस्ट्रिया, बेल्जियम, बोत्सवाना, कनाडा, चेक गणराज्य, डेनमार्क, जर्मनी, हॉन्गकॉन्ग, इजराइल, इटली, जापान, नीदरलैंड, नाइजीरिया, पुर्तगाल, रीयूनियन, सऊदी अरब, दक्षिण अफ्रीका, स्पेन, स्वीडन, स्विट्जरलैंड और ब्रिटेन में पहुंच चुका हैं। वहीं आज दक्षिण कोरिया में भी इसके 5 नए मामले सामने आ हैं। बताया गया कि ये पांचों संक्रमित नाइजीरिया से यहां पहुंचे हैं।
ओमिक्रोन वेरिएंट के खतरे को देखते हुए चीन में पहले से ही बॉर्डर पर कड़े प्रतिबंध लगा दिए गए थे। यहां सिर्फ नागरिकों और परमिट होल्डर को ही देश में आने की अनुमति है। इसके साथ ही हॉन्गकॉन्ग ने दक्षिण अफ्रीका, बोत्सवाना, इस्वातिनी, लेसोथो, मलावी, मोजाम्बिक, नामीबिया और जिम्बाब्वे से आने वाले लोगों पर प्रतिबंध लगाया है। हॉन्गकॉन्ग ने इन देशों को खतरे वाले देशों की सूची में शामिल किया है।
वहीं सोमवार को हॉन्गकॉन्ग ने ट्रैवल प्रतिबंधों को बढ़ाते हुए अंगोला, इथियोपिया, नाइजीरिया और जाम्बिया को भी प्रतिबंध वाले देशों में शामिल कर लिया है। आज इस लिस्ट में बुधवार को इस लिस्ट में जापान, पुर्तगाल और स्वीडन को शामिल किया गया है। इसके साथ ही इजराइल, मोरक्को और जापान ने बॉर्डर पूरी तरह बंद कर दिए हैं।
यह भी पढ़ें

राबड़ी देवी का बिहार सीएम नीतीश कुमार पर हमला, कहा- महिलाओं से पूछिए शराबबंदी की जमीनी हकीकत

इसके साथ ही अंगोला, ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, कंबोडिया, कनाडा, इक्वाडोर, मिस्त्र, फिजी, फ्रांस, जर्मनी, इंडोनेशिया, इटली, कुवैत, मलेशिया, मालदीव, माल्टा और नीदरलैंड्स जैसे देशों ने ओमिक्रोन वेरिएंट के चलते मामूली प्रतिबंध लगाए हैं। हालांकि विश्व स्वास्थ्य संगठन का कहना है कि देशों की यात्रा पर प्रतिबंध लगाने से इस वेरिएंट को दुनियाभर में फैलने से रोका नहीं जा सकता है। इसके लिए हमें व्यापक इंतजाम करने होंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीश्योक नदी में गिरा सेना का वाहन, 26 सैनिकों में से 7 की मौतआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानतRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चआजम खान को सुप्रीम कोर्ट से फिर बड़ी राहत, जौहर यूनिवर्सिटी पर नहीं चलेगा बुलडोजरMumbai Drugs Case: क्रूज ड्रग्स केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को NCB से क्लीन चिट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.