script2 people dead by terrorist attack in jammu and kashmir | कश्मीर: घंटेभर में हुए 2 आतंकी हमले, श्रीनगर में एक नागरिक की हत्या, एक पुलिसकर्मी भी शहीद | Patrika News

कश्मीर: घंटेभर में हुए 2 आतंकी हमले, श्रीनगर में एक नागरिक की हत्या, एक पुलिसकर्मी भी शहीद

जम्मू-कश्मीर में आज घंटेभर में दो अलग-अलग स्थानों पर आतंकी हमले हुए। इस दौरान आतंकियों की गोलीबारी में पुलिस का एक जवान शहीद हो गया। वहीं एक नागरिक की भी मौत हो गई है।

नई दिल्ली

Published: December 22, 2021 10:04:09 pm

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में आज घंटेभर में दो अलग-अलग स्थानों पर आतंकी हमले हुए। इस दौरान आतंकियों की गोलीबारी में पुलिस का एक जवान शहीद हो गया। वहीं एक नागरिक की भी मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक अनंतनाग में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान जम्मू कश्मीर पुलिस के एक एएसआई शहीद हो गए। इसके साथ ही श्रीनगर के मेरजानपोरा ईदगाह के पास हुए हमले में आतंकी ने एक नागरिक की हत्या कर दी। बताया गया कि आतंकियों ने इस शख्स पर कई गोलियां चलाईं, जिससे यह शख्स गंभीर रूप से घायल हो गया। मौके पर मौजूद लोगों ने घायल को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसने दम तोड़ दिया।
2 people dead by terrorist attack in jammu and kashmir
2 people dead by terrorist attack in jammu and kashmir
जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इस हमलों के बारे में जानकारी साझा की है। उन्होंने बताया कि आतंकियों ने पहली घटना को अनंतनाम में अंजाम दिया। यहां आतंकियों ने बिजबेहरा थाने में तैनात एएसआई मोहम्मद अशरफ पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी।
एक पुलिसकर्मी की मौत
आतंकियों के हमले से मोहम्मद अशरफ गंभीर रूप से घायल हो गए। साथी पुलिसकर्मियों ने उन्हें इलाज के लिए श्रीनगर स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। कश्मीर जोन पुलिस ने इस संबंध में जानकारी दी है। इस हमले के बाद से पुलिस टीम ने इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।
यह भी पढ़ें

फारुक अब्दुल्ला को कबूल नहीं है जम्मू कश्मीर को 10 सीटें ज्यादा देने का प्रस्ताव


पुलिस के मुताबिक दूसरा हमला श्रीनगर के नवाकदल इलाके में हुआ। यहां आतंकवादियों ने एक आम नागरिक की गोली मारकर हत्या कर दी। बताया गया कि श्रीनगर के नवाकदल इलाके में शाम करीब 5 बजकर 55 मिनट पर आतंकवादियों ने रऊफ अहमद नामक व्यक्ति को उसके घर के पास गोली मार दी, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया। स्थानीय लोगों ने उन्हें आनन-फानन में एसएमएचएस अस्पताल में भर्ती कराया। यहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।
यह भी पढ़ें

LOC पर पाकिस्तान ने की अवैध निर्माण की कोशिश, भारतीय सेना ने रुकवाया काम

इस घटना के बाद पुलिस और सुरक्षाबलों ने इलाके में घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। बता दें कि कश्मीर में बीते कुछ महीनों से आतंकी आम नागरिकों और पुलिसकर्मियों पर निशाना बना रहे हैं। बीते कुछ दिनों में पुलिस टीम पर कई आतंकी हमले हुए हैं। वहीं घाटी में आम नागरिकों को निशाना बनाने के मामले आए दिन सामने आते रहते हैं। इन घटनाओं को रोकने के लिए सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ अभियान भी शुरू किया था। वहीं विपक्ष ने सुरक्षाबलों द्वारा किए गए कुछ एनकाउंटर पर सवाल उठाए थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Corona Update in Delhi: दिल्ली में संक्रमण दर 30% के पार, बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,383 नए मामलेSSB कैंप में दर्दनाक हादसा, 3 जवानों की करंट लगने से मौत, 8 अन्य झुलसे3 कारण आखिर क्यों साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से सीरीज हारा भारतUttar Pradesh Assembly Election 2022 : स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई विधायक सपा में शामिल, अखिलेश बोले-बहुमत से बनाएंगे सरकारParliament Budget session: 31 जनवरी से होगा संसद के बजट सत्र का आगाज, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगापूर्व केंद्रीय मंत्री की भाजपा में वापसी की चर्चाएं, सोशल मीडिया पर फोटो से गरमाई सियासतनिलंबित एडीजी जीपी सिंह के मोबाइल, पेन ड्राइव और टैब को भेजा जाएगा लैब, खुल सकते हैं कई राजUP Election 2022: सपा कार्यालय में आयोजित रैली में टूटा कोविड प्रोटोकॉल, लखनऊ के गौतमपल्ली थाने में सपा नेताओं पर FIR दर्ज
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.