script पंजाब से भी INDIA गठबंधन टूटा, सभी 14 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी AAP | AAP to fight all 14 Lok Sabha seats in Punjab, Arvind Kejriwal announces | Patrika News

पंजाब से भी INDIA गठबंधन टूटा, सभी 14 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी AAP

locationनई दिल्लीPublished: Feb 10, 2024 05:11:53 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को ऐलान किया है कि पंजाब में सभी 14 लोकसभा सीटों पर आप उम्मीदवारों को ऐलान करेगी।

arvind_kejriwal6.jpg

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने विपक्षी INDIA गुट को एक और झटका दिया है। आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को ऐलान किया है कि उनकी पार्टी आगामी आम चुनाव में पंजाब की सभी 14 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। यह टिप्पणी तब आई है जब कांग्रेस के नेतृत्व वाला इंडिया गुट टूटने की कगार पर है क्योंकि अरविंद केजरीवाल, ममता बनर्जी और नीतीश कुमार जैसे प्रभावशाली क्षेत्रीय नेता गठबंधन से अपना समर्थन खींच रहे हैं।


10-15 दिनों में AAP P करेगी उम्मीदवारों का ऐलान

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दो साल पहले आपने हमें आशीर्वाद दिया था। आपने (विधानसभा चुनाव में) हमें 117 में से 92 सीटें दीं, आपने पंजाब में इतिहास रचा। मैं आपके पास हाथ जोड़कर एक और आशीर्वाद मांगने आया हूं। लोकसभा चुनाव दो महीने में होंगे। इस चुनाव के लिए पंजाब से 13 और चंडीगढ़ से एक कुल 14 सीटें हैं। अगले 10-15 दिनों में AAP इन सभी 14 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर देगी। उन्होंने कहा कि आप ने इन सभी 14 सीटों पर बहुमत हासिल किया है।

नीतीश और ममता के बाद केजरीवाल ने छोड़ा इंडिया गठबंधन

दिल्ली सीएम केजरीवाल का बयान जद (यू) प्रमुख नीतीश कुमार द्वारा इंडिया ब्लॉक छोड़ने और पीएम मोदी के नेतृत्व वाले एनडीए में लौटने के फैसले के कुछ हफ्ते बाद आई है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी पश्चिम बंगाल की राजनीति को प्राथमिकता दे रही हैं और सीट बंटवारे पर असहमति के बाद उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोला है।

बीजेपी ने विपक्षी गठबंधन पर कटाक्ष किया

बीजेपी ने आप सुप्रीमो के बदले हुए सुर पर कटाक्ष करते हुए कहा कि इंडिया गठबंधन का ढांचा ढह रहा है। शहजाद पूनावाला ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और उनकी 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' पर हमला करते हुए कहा कि यह 'अलविदा यात्रा' ज्यादा है। उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन को एक और झटका...अरविंद केजरीवाल ने आज घोषणा की है कि आप पंजाब की 13 सीटों और चंडीगढ़ की एक सीट पर अकेले चुनाव लड़ेगी।

INDI एलायंस का ना कोई मिशन और ना कोई विजन

पूनावाला ने कहा कि केजरीवाल के ऐलान का मतलब है कि INDI एलायंस वहां चुनाव नहीं लड़ेगा, वहां कोई गठबंधन नहीं होगा। INDI एलायंस का ढांचा चरमरा रहा है। कोई मिशन नहीं, कोई विजन नहीं, केवल कमीशन, केवल भ्रष्टाचार, केवल भ्रम, केवल विरोधाभास।

यह भी पढ़ें

Paytm की बढ़ी मुश्किलें, RBI के बाद अब EPFO ने भी ट्रांजेक्शन पर लगाई रोक



यह भी पढ़ें

स्कूल में बच्चों को समय पर नहीं दिया नाश्ता, दो टीचर को किया सस्पेंड

ट्रेंडिंग वीडियो