scriptAgneepath Scheme: अग्निवीरों पर सरकार मेहरबान, अब रक्षामंत्री का ऐलान, रिटायरमेंट के बाद सस्ती दरों पर मिलेगा कर्ज | Agneepath Scheme Rajnath Singh Says Will Provide Loan For Agniveer At Cheat Rates | Patrika News

Agneepath Scheme: अग्निवीरों पर सरकार मेहरबान, अब रक्षामंत्री का ऐलान, रिटायरमेंट के बाद सस्ती दरों पर मिलेगा कर्ज

locationनई दिल्लीPublished: Jun 18, 2022 12:19:13 pm

केंद्र सरकार की सेना में भर्ती के लिए शुरू की जा रही अग्निपथ योजना को लेकर देश के कई हिस्सों में बवाल मचा हुआ है। लेकिन इस बीच सरकार लगातार इस योजना को शुरू करने के लिए कई बड़े बदलाव कर रही है। पहले गृहमंत्रालय ने अहम घोषणा की तो अब रक्षा मंत्रालय की ओर से अग्निवीरों के लिए बड़ा फैसला लिया गया है।

Agneepath Scheme Rajnath Singh Says Will Provide Loan For Agniveer At Cheat Rates

Agneepath Scheme Rajnath Singh Says Will Provide Loan For Agniveer At Cheat Rates

अग्निपथ योजना को लेकर देशभर में भले ही बवाल मचा हो, लेकिन सरकार इस योजना को जल्द से जल्द शुरू करने की तैयारी में जुटी है। यही नहीं योजना में जरूरी बदलाव भी लगातार किए जा रहे हैं। इसके साथ ही अग्निवीरों पर सरकार मेहरबान भी नजर आ रही है। पहले गृहमंत्रालय की ओर से अग्निवीरों के लिए अहम फैसले लिए गए। वहीं अब रक्षा मंत्रालय की ओर से भी बड़ा फैसला लिया गया है। रक्षा मंत्री राजनाथ ने बताया है कि अग्निवीरों के रिटायरमेंट के बाद उन्हें सरकार की ओर से क्या सुविधा दी जाएगी। यानी सरकार अब उन विरोधी स्वरों को दबाने की कोशिश में जुटी है जिनमें चार साल के बाद अग्निवीरों को रिटायर करने को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं।
रक्षा मंत्री राजानाथ सिंह ने किया बड़ा ऐलान
रक्षा मंत्री कार्यालय की तरफ से किए गए ट्वीट में बताया गया है कि, जो नौजवान चार वर्ष सेना में सेवा देने के बाद बाहर निकलेंगे उन्हें भी सरकार की ओर से सुविधाएं दी जाएंगी। उन्होंने बताया कि, रिटायरमेंट के बाद जवानों को आजीवन अग्निवीर के रूप में जाना जाएगा।

यह भी पढ़ें – Agneepath Scheme: गृह मंत्रालय का बड़ा फैसला, अग्निवीरों को अर्धसैनिक बलों में 10 फीसदी आरक्षण, आयु सीमा में भी छूट


https://twitter.com/DefenceMinIndia/status/1538036124010000384?ref_src=twsrc%5Etfw
सस्ती दरों पर मिलेगा लोन
उन्होंने काह कि- ‘मुझे खुशी है कि इन अग्निवीरों की सैनिक सेवा समाप्त होने के बाद कई सरकारी विभागों में चयन के लिए उन्हें प्राथमिकता दिए जाने की घोषणा हो चुकी है। यदि वे कोई और काम करना चाहेंगे तो उन्हें सस्ती दर पर कर्ज की भी सुविधा प्रधान की जाएगी।


https://twitter.com/DefenceMinIndia/status/1538036420408856576?ref_src=twsrc%5Etfw
क्वालिटी से नहीं होगा समझौता
राजनाथ सिंह ने कहा कि, देश की सेनाओं में अग्निवीर केवल नए Recruits लाने भर का नाम नहीं है बल्कि उन्हें भी वही Quality ट्रेनिंग दी जाएगी जो आज सेनाओं के जवानों को मिल रहा है। ट्रेनिंग का समय भले ही छोटा होगा मगर क्वालिटी से कोई समझौता नहीं होगा।

यह भी पढ़ें – राहुल गांधी का पीएम मोदी पर निशाना, कहा- काले कानून की तरह ‘माफीवीर’ बनकर वापस लेना पड़ेगी ‘अग्निपथ’ योजना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो