scriptगृहमंत्री अमित शाह ने एनएसजी को बताया आतंकवाद से निपटने के लिए विश्व स्तरीय प्रशिक्षित बल | Amit Shah calls NSG world class trained force to tackle terrorism | Patrika News

गृहमंत्री अमित शाह ने एनएसजी को बताया आतंकवाद से निपटने के लिए विश्व स्तरीय प्रशिक्षित बल

locationनई दिल्लीPublished: Oct 16, 2021 04:18:27 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

गृहमंत्री अमित शाह ने एनएसजी की तारीफ करते हुए इसे आतंकवाद से निपटने के लिए विश्व स्तरीय प्रशिक्षित बल बताया है।

amitshahhah-1200.jpg

Union Home Minister Amit Shah

नई दिल्ली। भारत के गृहमंत्री अमित शाह ने आज 16 अक्टूबर 2021 को राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड को बधाई देते हुए उनकी तारीफ की है। अमित शाह ने कहा कि एनएसजी आतंकवाद से निपटने के लिए विश्व स्तरीय प्रशिक्षित बल है और अपने मंत्र ‘सर्वत्र सर्वोत्तम सुरक्षा’ पर पूरी तरह से खरा उतरता है। अमित शाह ने यह भी कहा कि भारत को एनएसजी पर गर्व है। इस बारे अमित शाह ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट भी किया।
https://twitter.com/nsgblackcats?ref_src=twsrc%5Etfw
यह भी पढ़े – एनएसजी को फोन कर दी थी पीएम मोदी पर रासायनिक हमले की चेतावनी, पुलिस ने धरा

आज है एनएसजी का 37वां स्थापना दिवस

गृहमंत्री अमित शाह के एनएसजी को आज के दिन बधाई देने का कारण है आज 16 अक्टूबर को एनएसजी का स्थापना दिवस होना। आज एनएसजी की स्थापना को 37 साल पूरे हो गए हैं। एनएसजी की स्थापना साल 1984 में केंद्रीय मंत्रीमंडल के द्वारा आतंकवाद के सभी पक्षों से निपटने के लिए की गई थी। एनएसजी बहुत ही अच्छी तरह से प्रशिक्षित होते हैं और इनको असाधारण परिस्थितियों का सामना करने के लिए तैनात किया जाता है। एनएसजी को इनकी ब्लैक यूनिफॉर्म के कारण ब्लैक कैट्स भी कहा जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो