scriptMumbai Cruise Ship Drug Case: शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत याचिका खारिज, अभी जेल में ही रहना होगा | Aryan Khan Drug Case Aryan did not get bail the Mumbai NDPS special court gave the verdict | Patrika News
राष्ट्रीय

Mumbai Cruise Ship Drug Case: शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत याचिका खारिज, अभी जेल में ही रहना होगा

Mumbai Cruise Ship Drug Case आर्यन खान को एनसीबी ने 3 अक्टूबर को गिरफ्तार कर लिया था। 14 अक्टूबर को आर्यन खान की जमानत पर फैसला सुरक्षित रख लिया गया था, मुंबई की सत्र अदालत इस केस पर अपना फैसला अहम फैसला सुनाया

Oct 20, 2021 / 02:51 pm

धीरज शर्मा

Aryan Khan Drug Case
नई दिल्ली। मुंबई के समुद्री क्षेत्र में एक क्रूज शिप ( Cruise Ship ) से मादक पदार्थ कथित रूप से जब्त किए जाने के मामले में गिरफ्तार बॉलीवुड अभिनेता शाहरूख खान ( Shahrukh Khan ) के बेटे आर्यन खान ( Aryan Khan drug case ) को कोर्ट से जमानत नहीं मिली है। कोर्ट ने आर्यन खान समेत तीन आरोपियों ( अरबाज मर्चेंट और मुनमुन ) की जमानत याचिका खारिज कर दी है। मुंबई सत्र न्यायालय के जज वी वी पाटिल ने आर्यन खान की जमानत याचिका पर फैसला सुनाया।
बताया जा रहा है कि आर्यन खान की वॉट्सएप चैट से कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। यही नहीं इसके साथ आर्यन के इंटरनेशन ड्रग रैकेट से भी जुड़ाव को लेकर बात कही गई है। इसी के आधार पर कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका को खारिज कर दिया है।
आगे क्या?

सेशन कोर्ट से जमानत याचिका खारिज होने के बाद आर्यन खान के वकील 21 अक्टूबर को हाईकोर्ट में जमानत के लिए अपील करेंगे।

इससे पहले 14 अक्टूबर को हुई सुनवाई के दौरान जज वीवी पाटिल की कोर्ट ने आर्यन खान की जमानत याचिका पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।
आर्यन को दूसरे कैदियों से अलग एक खास बैरक में रखा गया है। उसे क्रूज ड्रग्स के बाकी आरोपियों से मिलने की इजाजत नहीं दी गई है। आर्यन पर जेल के अधिकारी नजर रख रहे हैं।
यह भी पढ़ेँः शाहरूख खान को बरेलवी उलेमा की सलाह, आर्यन खान को मदरसे में पढ़ाते तो इस्लाम के बारे में पता होता

https://twitter.com/ANI/status/1450753216862310404?ref_src=twsrc%5Etfw
गिरफ्तारी के 18 दिन बाद आखिरकार आर्यन खान को ड्रग मामले में बड़ी राहत की उम्मीद थी, लेकिन सेशन कोर्ट ने उन्हें बड़ा झटका दे दिया। खान समेत तीनों आरोपियों को जमानत याचिका को नामंजूर कर दिया गया। इसके बाद अब आर्यन खान को आर्थर रोड जेल में ही रहना होगा।
दरअसल बीते गुरुवार को जांच एजेंसी एनसीबी और बचाव पक्ष के वकीलों की व्यापक दलीलें सुनने के बाद, विशेष न्यायाधीश वी वी पाटिल ने मामले को 20 अक्टूबर के लिए सूचीबद्ध कर दिया था। 3 अक्टूबर को गिरफ्तार हुए आर्यन खान मुंबई की आर्थर रोड सेंट्रल जेल में बंद थे।
https://twitter.com/hashtag/%E0%A4%B5%E0%A4%B8%E0%A5%82%E0%A4%B2%E0%A5%80?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
बीजेपी नेता ने की प्रार्थना
आर्यन खान की रिहाई को लेकर दुआओं का दौर लगातार जारी है। इसी कड़ी में बुधवार सुबह बीजेपी MLA राम कदम (Ram Kadam) ने ट्वीट कर कहा, ‘प्रार्थना है कि आज आर्यन खान को जमानत मिल जाए। उन्होंने कहा कि संविधान और कानून के तेहत जमानत मिलना हर किसी का मूलभूत अधिकार है। यह किसी एक व्यक्ति विशेष के विरोध की लड़ाई नहीं बल्कि समूचे मानव जाति की ड्रग्स विरोधी जंग है।
यह भी पढ़ेँः आर्यन खान ही नहीं, मुंबई में अंग्रेजों के जमाने से हो रहा ड्रग माफिया का खेल

इससे पहले मंगलवार को गीतकार जावेद अखतर ने आर्यन की रिहाई की मांग की। उन्होंने कहा कि हाई प्रोफाइल होने की सजा फिल्म इंडस्ट्री भुगत रही है। वहीं बॉलीवुड के कई दिग्गजों ने आर्यन का खुलकर सपोर्ट किया और उन्हें जेल से बाहर निकालने की मांग की। इनमें सुनील शेट्टी, रवीना टंडन, हंसल मेहता, फराह खान, पूजा बेदी, सलमान खान, सुचित्रा कृष्णमूर्ती, जॉनी लीवर समेत कई बड़े सितारे शामिल हैं।

Home / National News / Mumbai Cruise Ship Drug Case: शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत याचिका खारिज, अभी जेल में ही रहना होगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो