scriptपंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, कैप्टन सरकार में मंत्री रहे साधु सिंह धर्मसोत गिरफ्तार, घोटाले का है आरोप | Congress leader Sadhu Singh Dharamsot Arrested in Corruption Case | Patrika News
राष्ट्रीय

पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, कैप्टन सरकार में मंत्री रहे साधु सिंह धर्मसोत गिरफ्तार, घोटाले का है आरोप

Congress Leader Sadhu Singh Dharamsot Arrested: पंजाब में कांग्रेस को आज एक और बड़ा झटका लगा है। पंजाब में कांग्रेस के बड़े नेता और कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार में मंत्री रहे साधु सिंह धर्मसोत को रिश्वतखोरी के मामले में गिरफ्तार किया गया है।
 

Jun 07, 2022 / 09:23 am

Prabhanshu Ranjan

sadhu_singh_dharmsot.jpg

Congress leader Sadhu Singh Dharamsot Arrested in Corruption Case

Congress Leader Sadhu Singh Dharamsot Arrested: पंजाब में कांग्रेस की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही है। बीते दिनों कांग्रेस अध्यक्ष रहे सुनील जाखड़ और चार पूर्व कैबिनेट मिनिस्टर ने पार्टी छोड़कर भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी। अब पंजाब में कांग्रेस के दिग्गज नेता और कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार में वन मंत्री रहे साधु सिंह धर्मसोत को भ्रष्टाचार के एक मामले में गिरफ्तार किया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार पंजाब विजिलेंस ने देर रात साधु सिंह धर्मसोत की गिरफ्तार किया है। उनकी गिरफ्तारी बीते सप्ताह हुई मोहाली के जिला वन पदाधिकारी (डीएफओ) और एक कॉन्ट्रेक्टर की गिरफ्तारी के बाद हुई। बता दें कि कॉन्ट्रेक्टर ने पुलिस की पूछताछ में यह खुलासा किया था कि भ्रष्टाचार के मामले में मंत्री की भी संलिप्तता रहती थी। इस मामले में दो दलाल भी गिरफ्तार किए गए है।

https://twitter.com/ANI/status/1533999916887838721?ref_src=twsrc%5Etfw

चुनाव के दौरान आप ने कई बार मंत्री पर किया था हमला-

उल्लेखनीय हो कि विधानसभा चुनाव के दौरान आम आदमी पार्टी ने कई मौकों पर धर्मसोत पर घूसखोरी का आरोप लगाते हुए गिरफ्तारी की मांग की थी। चुनाव में जीत हासिल करने के बाद बीते दिनों सीएम भगवंत मान ने साधु सिंह धर्मसोत की गिरफ्तारी के संकेत दिए थे। चुनाव से पहले कैबिनेट में फेरबदल के दौरान कैप्टन अमरिंदर सिंह जिन पांच मंत्रियों को हटाया था, उसमें साधु सिंह धर्मसोत भी शामिल थे।

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस के चार पूर्व मंत्रियों ने थामा भाजपा का दामन

एक पेड़ काटे जाने के बदले लिया करते थे 500 रुपए-

कांग्रेस नेता और पूर्व वन मंत्री साधु सिंह धर्मसोत आरोप है कि उन्होंने मंत्री पद पर रहते हुए चंडीगढ़ के पास मोहाली की फॉरेस्ट लैंड पर परमिशन देने के बदले में रिश्वत लिया। डीएफओ और कॉन्ट्रेक्टर ने पूछताछ के दौरान विजिलेंस टीम को बताया कि धर्मसोत एक पेड़ काटे जाने के बदले 500 रुपए की रिश्वत लेते थे।

यह भी पढ़ेंः पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ BJP में शामिल

नए पेड़ लगाने के लिए रिश्वत लेते थे मंत्री साधु सिंह धर्मसोत-

साथ ही नए पेड़ लगाने के बदले भी रिश्वत लिया करते थे। रिश्वतखोरी से मिले पैसों का एक हिस्सा सीधे धर्मसोत के पास जाता था। विजिलेंस की टीम ने बीती रात पूर्व मंत्री को गिरफ्तार किया। अब उनसे पूछताछ की जा रही है।

Hindi News/ National News / पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, कैप्टन सरकार में मंत्री रहे साधु सिंह धर्मसोत गिरफ्तार, घोटाले का है आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो