scriptCorona Omicron Variant Cases Rises In India many states Imposed Night Curfew | देश में Omicron के मामले हुए 650 के पार, राज्यों ने Night Curfew समेत लगाई कई पाबंदियां | Patrika News

देश में Omicron के मामले हुए 650 के पार, राज्यों ने Night Curfew समेत लगाई कई पाबंदियां

देशभर में कोरोना के नए वैरिएंट Omicron का खतरा तेजी से बढ़ रहा है। यही वजह है कि केंद्र के साश-साथ राज्य सरकारें भी लगातार कड़े कदम उठा रही हैं। सोमवार को देशभर में ओमिक्रॉन से संक्रमितों की संख्या 650 के पार हो गई। देश के 19 राज्यों में ओमिक्रॉन अपने पैर पसार चुका है।

नई दिल्ली

Updated: December 28, 2021 07:27:16 am

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना ( Coronavirus ) संकट के बीच ओमिक्रॉन वैरिएंट ( Omicron Variant )का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। 25 दिन के अंदर देश में ओमिक्रॉन के मामले 650 के पार पहुंच चुके है। यही वजह है कि केंद्र के साथ-साथ राज्यों सरकारों की चिंता भी बढ़ गई है। एक तरफ जहां केंद्र सरकार अहम निर्देश जारी कर रही है, वहीं दूसरी तरफ राज्य सरकारों की ओर से भी नाइट कर्फ्यू ( Night Curfew ) समेत कड़ी पाबंदियां लगाई जा रही हैं। डेल्टा के मुकाबले बेहद संक्रामक यह वायरस अब तक 19 राज्य-केंद्रशासित प्रदेशों में फैल चुका है, जिससे कुल संक्रमितों की संख्या 670 हो गई है।
Corona Omicron Variant Cases Rises In India many states Imposed Night Curfew
महाराष्ट्र अब भी सबसे ज्यादा संक्रमित

देशभर के 19 राज्यों में ओमिक्रॉन वैरिएंट अपने पैर पसार चुका है। सबसे ज्यादा खतरा महाराष्ट्र में है। महाराष्ट्र में अब तक 167 ओमिक्रॉन संक्रमित हैं। जबकि दूसरे नंबर पर राजधानी दिल्ली है। जहां कुल 142 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं अन्य राज्यों में ओमिक्रॉन बढ़ रहा है। सोमवार को मणिपुर में ओमिक्रॉन का पहला मामला सामने आया है।

गुजरात में-73, केरल-57, तेलंगाना-55, राजस्थान-46, तमिलनाडु-34 , कर्नाटक -38, हरियाणा -12, मध्यप्रदेश -9, ओडिशा-8, आंध्र प्रदेश-6, प. बंगाल -6, जम्मू-कश्मीर -3, उत्तर प्रदेश -2), गोवा -1,चंडीगढ़ 3, लद्दाख-1, उत्तराखंड-4, और हिमाचल प्रदेश में भी 1 ओमिक्रॉन का केस सामने आया है।

यह भी पढ़ेँः 15 से 18 वर्ष के बच्चों के वैक्सीनेशन और प्रिकॉशन डोज को लेकर केंद्र सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन, जानिए क्या हैं दिशा निर्देश

सोमवार को इन राज्यों ने लगाया नाइट कर्फ्यू

देश में कोरोना के संक्रमण दर में भी 0.5 फीसदी की गंभीर बढ़ोतरी हुई है। यही वजह है कि कई राज्यों ने नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया है। सोमवार को दिल्ली, केरल और उत्तराखंड सरकारों ने रात्रि कालीन कर्फ्यू का एलान किया है।

महाराष्ट्रः महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के 26 नए मामले सामने आए हैं। यहां नाइट कर्फ्यू के साथ-साथ धारा 144 भी लागू कर दी गई है। इसके अलावा कोरोना नियमों के उल्लंघन पर कड़ी कार्रवाई का भी प्रावधान है।

दिल्लीः राष्ट्री राजधानी में भी ओमिक्रॉन के तेजी से बढ़ रहा है। यहां भी केजरीवाल सरकार ने नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया है। वहीं मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग समेत अन्य कोरोना नियमों के उल्लंघन पर भी करोड़ों के चालान काटे जा चुके हैं।

उत्तराखंडः उत्तराखंड में ओमिक्रॉन के तीन नए मामले सामने आने के बाद ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया। राज्य में कोरोना के नए वैरिएंट के मामले बढ़कर चार हो गए हैं।
यह भी पढ़ेँः कोरोना ने फिर बढ़ाई मुश्किल, दिल्ली-मुंबई में टूटा 6 महीने का रिकॉर्ड

केरलः सोमवार को केरल में भी नए प्रतिबंध और दिशानिर्देश जारी किए गए। राज्य में हुई कोविड समीक्षा बैठक में फैसला लिया गया कि 30 दिसंबर से दो जनवरी के बीच रात 10 से सुबह पांच बजे कर कर्फ्यू रहेगा। 31 दिसंबर की रात को 10 बजे के बाद किसी समारोह की अनुमति नहीं दी गई है।

गोवा: गोवा में भी ओमिक्रॉन का पहला मामला सामने आया है। यहां आठ वर्षीय लड़के में संक्रमण की पुष्टि हुई है। यह लड़का कुछ दिन पहले ब्रिटेन से लौटा था।
इन राज्यों में भी लगा नाइट कर्फ्यू

कर्नाटक, गुजरात, मध्य प्रदेश, हरियाणा और उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों में ओमिक्रॉन के बढ़ते संकट के बीच नाइट कर्फ्यू चस्पा कर दिया गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयशरीयत पर हाईकोर्ट का अहम आदेश, काजी के फैसलों पर कही ये बातUP Assembly Elections 2022 : हेमा, जया, स्मृति और राजबब्बर रिझाएंगें मतदाताओं को, स्टार प्रचारकों की लिस्ट में हैं शामिलछत्तीसगढ़ में 24 घंटे में 19 मरीजों की मौत, जनवरी में ये आंकड़ा सबसे ज्यादा, इधर तेजी से बढ़ रही एक्टिव मरीजों की संख्याUttar Pradesh Assembly Elections 2022: सुभासपा अध्यक्ष कहां से लड़ेंगे चुनाव, ये अभी तक रहस्यWeather Update: राजस्थान में 26 व 27 जनवरी को अति शीतलहर का अलर्ट, 31 तक आसमान साफRepublic Day 2022: परेड में इस बार नहीं होगी दिल्ली-बंगाल की झांकी, सिर्फ 12 राज्यों ही होंगे शामिल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.