scriptCoronavirus Alert Delhi And Mumbai report new cases breaks six months record | कोरोना ने फिर बढ़ाई मुश्किल, दिल्ली-मुंबई में टूटा 6 महीने का रिकॉर्ड | Patrika News

कोरोना ने फिर बढ़ाई मुश्किल, दिल्ली-मुंबई में टूटा 6 महीने का रिकॉर्ड

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों ने एक बार फिर देश में चिंता बढ़ा दी है। खास तौर पर महानगरों में बीते 24 घंटे में दोगुना तक मामले बढ़े हैं। यही नहीं दिल्ली और मुंबई में बीते 6 महीनों का रिकॉर्ड भी टूट गया है तो डराने वाला है। मुंबई में जहां 24 घंटे में 757 मामले सामने आए हैं वहीं दिल्ली में 48 घंटों में कोरोना के मामले दोगुने हो गए हैं।

नई दिल्ली

Published: December 25, 2021 09:35:56 pm

नई दिल्ली। देश में एक बार फिर कोरोना वायरस ( Coronavirus ) अपने पैर पसार रहा है। खास तौर पर महानगरों में इसका असर ज्यादा देखने को मिल रहा है। देश की राजधानी दिल्ली और आर्थिक राजधानी मुंबई में लगातार कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। यही नहीं आकंड़ों के मुताबिक इन महानगरों में कोरोना ने पिछले 6 महीने का रिकॉर्ड भी तोड़ा है। पिछले 24 घंटे में देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में कोरोना वायरस के 757 मामले सामने आए हैं। 24 घंटे में 10 फीसदी का इजाफा हुआ है। हालांकि इस दौरान 280 मरीज ठीक भी हुए। वहीं दिल्ली की बात करें तो बीते 48 घंटे में ही दैनिक मामलों में दोगुना बढ़ोतरी हुई है।
Coronavirus Alert Delhi And Mumbai report new cases breaks six months record
देश में कोरोना से जंग और ओमिक्रॉन की दहशत लगातार बढ़ती जा रही है। कई राज्यों में इसको लेकर पाबंदियां भी शुरू हो गई हैं। लेकिन दिल्ली और मुंबई अब भी डरा रहे हैं। हालांकि यहां भी सरकारें सख्त नजर आ रही है, लेकिन इसके बाद भी ताजा आंकड़े डराने वाले हैं।

यह भी पढ़ेँः Omicron के खतरे के बीच दिल्ली में Christmas की रौनक फीकी, घरों से कम निकले लोग
दिल्ली में दो दिन में दोगुना बढ़ोतरी

दिल्ली में कोरोना केस में रिकॉर्ड बढ़ोतरी हो रही है। बीते 48 घंटे में ही रोजाना आ रहे मामलों में दोगुना बढ़ोतरी हुई है। वहीं एक और मरीज की संक्रमण के चलते मौत हुई है। शनिवार को स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि बीते एक दिन में 249 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं 96 मरीजों को छुट्टी दी गई है।
एक महीने में 6 मौत

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के चलते इस महीने में छठवीं मौत हुई है। बीते गुरुवार को राजधानी में 125 लोग संक्रमित मिले थे लेकिन शुक्रवार को यह संख्या बढ़कर 180 तक पहुंच गई थी।
यह भी पढ़ेँः Omicron के बढ़ते खतरे के बीच दिल्ली में दो दिन में लापरवाही पर वसूले 1.5 करोड़ रुपए, FIR भी हुईं दर्ज

मुंबई में 757 मामलों ने डराया


देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 757 मामले सामने आए हैं। जो डराने वाले हैं। खास बात यह है कि आंकड़ा बीते 6 महीने सबसे ज्यादा है। पिछले 24 घंटे में 10 फीसदी मामलों में इजाफा हुआ है। हालांकि इस दौरान 280 मरीज ठीक भी हुए। राहत की बात ये रही कि इस दौरान किसी की भी मौत नहीं हुई है। मुंबई में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़ कर 7,70,190 हो गई है, जबकि जान गंवाने वालों की तादाद 16,368 है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Nagar Panchayat Election Result: 106 नगरपंचायतों के चुनावों की वोटों की गिनती जारी, कई दिग्‍गजों की प्रतिष्‍ठा दांव परOBC Reservation: ओबीसी राजनीतिक आरक्षण पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, आ सकता है बड़ा फैसलाUP Election 2022: यूपी चुनाव से पहले मुलायम कुनबे में सेंध, अपर्णा यादव ने ज्वाइन की बीजेपीकेशव मौर्य की चुनौती स्वीकार, अखिलेश पहली बार लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, आजमगढ के गोपालपुर से ठोकेंगे तालकोरोना के नए मामलों में भारी उछाल, 24 घंटे में 2.82 लाख से ज्यादा केस, 441 ने तोड़ा दमरोहित शर्मा को क्यों नहीं बनाया जाना चाहिए टेस्ट कप्तान, सुनील गावस्कर ने समझाई बड़ी बातखत्म हुआ इंतज़ार! आ गया Tata Tiago और Tigor का नया CNG अवतार शानदार माइलेज के साथकोरोना का कहर : सुप्रीम कोर्ट के 10 जज कोविड पॉजिटिव, महाराष्ट्र में 499 पुलिसकर्मी भी संक्रमित
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.