scriptCyber attack on India: Hackers Hacked over 2000 websites of India after Nupur Sharma Controversy | नूपुर शर्मा विवाद के बाद हैकरों ने भारत के खिलाफ शुरू किया साइबर युद्ध, 2000 से ज्यादा वेबसाइट को किया हैक | Patrika News

नूपुर शर्मा विवाद के बाद हैकरों ने भारत के खिलाफ शुरू किया साइबर युद्ध, 2000 से ज्यादा वेबसाइट को किया हैक

नूपुर शर्मा के पैगंबर मोहम्मद के बारे में विवादित बयान देने के बाद मलेशिया और इंडोनेशिया के मुस्लिम हैकरों ने भारत के खिलाफ साइबर युद्ध शुरू कर दिया है। अब तक इन हैकरों ने बारत के 2000 से भी ज्यादा वेबासइट को हैक कर लिया है।

नई दिल्ली

Published: July 08, 2022 06:05:00 pm

बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा की ओर से पैगंबर मोहम्मद के बारे में विवादित बयान देने के बाद मलेशिया और इंडोनेशिया के मुस्लिम हैकरों ने भारत के खिलाफ साइबर युद्ध शुरू कर दिया है। अहमदाबाद क्राइम ब्रांच के मुताबिक दो हैकर ग्रुप ड्रैगन फोर्स मलेशिया और हैक्टिविस्ट इंडोनेशिया दोनों ने भारत के 2000 हजार से ज्यादा वेबसाइट को हैक कर लिया। हैकिंग संगठन ने एक अभियान OpsPatuk शुरू किया है, जिसका काम भारत के खिलाफ साइबर अटैक करना है।
Cyber attack on India: Hackers Hacked over 2000 websites of India after Nupur Sharma Controversy
Cyber attack on India: Hackers Hacked over 2000 websites of India after Nupur Sharma Controversy
दरअसल, बीते दिनों नूपुर शर्मा ने एक न्यूज चैनल द्वारा आयोजित ज्ञानवापी मस्जिद सर्वेक्षम के बारे में चर्चा के दौरान पैगंबर मोहम्मद के बारे में कुछ टिप्पणी की थी। जिसके चलते दुनिया भर के कई लोगों ने उनके खिलाफ नाराजगी जताई थी। हालांकि, इसके तत्काल बाद बीजेपी ने उन्हें पार्टी से निष्काषित कर दिया था। इसके बाद उन्होंने ट्विटर पर लोगों से माफी मांगी थी। वहीं इस विवाद के बाद मुस्लिम हैकरों के संगठनों ने दुनिया भर के मुस्लिम हैकर्स से अपील की थी कि वे भारत पर साइबर हमला शुरू करें।
इन हैकरों के ग्रुप ने कई भारत सरकार की वेबसाइटों को हैक कर उन्हें सबूत भी भेजे। इसमें कई भारतीय वेबसाइट शामिल हैं। हालांकि इसमें प्राइवेट भारतीय वेबासइटों के साथ-साथ भारत सरकार की कई वेबसाइटें शामिल हैं। अहमदाबाद साइबर क्राइम ब्रांच का कहना है कि हैकर्स ग्रुप ने 2 हजार से ज्यादा वेबसाइट हैक की हैं। वहीं अब साइबर क्राइम ब्रांच ने इसे लेकर मलेशिया और इंडोनेशिया सरकार को पत्र लिखा है।
पत्र में अहमदाबाद साइबर क्राइम ने दोनों ग्रुप के लिए इंटरपोल लुकआउट नोटिस का जिक्र किया है। इन हैकर्स ने नूपुर शर्मा के घर और पर्सनल डिटेल ऑनलाइन डाले। इसके अलावा असम के एक क्षेत्रीय चैनल में लाइव टेलीकास्ट के बीच में पाकिस्तान का झंडा दिखाया गया था। हैकर्स ने ठाणे पुलिस की वेबसाइट हैक कर ली। ठाणे पुलिस की अधिकारिक वेबसाइट पर सभी मामलों की संवेदनशील जानकारी स्टोर की जाती है। साथ ही आंध्र प्रदेश पुलिस का पर्सनल डिटेल शेयर कर दिया।

यह भी पढ़ें

Telangana: बाढ़ के पानी में डूबी स्कूल बस, बच्चों की आवाज सुन मदद के लिए दौड़े लोग, 30 छात्रों को निकाला सुरक्षित

बताया जा रहा है कि लोगों के आधार कार्ड और पैनकार्ड की जानकारी भी ऑनलाइन लीक की गई है। साइबर एक्सपर्ट की माने तो इस तरह का साइबर अटैक अपना विरोध जताने के लिए हैकर किसी देश के खिलाफ करते रहते हैं। इस से बचाव के लिए जो वेबसाइट हैक हुई है उसे कुछ समय तक डाउन किया जाना बेहतर विकल्प है। ऐसा इसलिए क्योंकि वे हैकर लगातार वेबसाइट को हैक करते रहते हैं या फिर उस वेब साइट के फ्रंट पेज पर वर्क इस गोइंग ऑन लिखकर उसे रिस्टोर किया जाए।

यह भी पढ़ें

आंध्र प्रदेश: जगन मोहन रेड्डी की मां विजयम्मा ने दिया YSR कांग्रेस से इस्तीफा, अब बेटी की पार्टी में निभाएंगी यह भूमिका

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

BJP के नए संसदीय बोर्ड और चुनाव समिति का गठन, गडकरी व शिवराज की छुट्टी, देखिए कौन-कौन नेता शामिलकिडनैंपिग के आरोपी हैं बिहार के कानून मंत्री कार्तिकेय सिंह, सरेंडर वाले दिन ही ली शपथ, नीतीश बोले-मुझे जानकारी नहींदिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने लॉन्च किया ‘मेक इंडिया नंबर-1’ कैंपेन, पूछा - आजादी के 75 वर्ष बाद भी हम बाकी देशों से पीछे क्यों?सुप्रीम कोर्ट ने 'रेवड़ी कल्चर' के खिलाफ सभी पक्षों से मांगे सुझाव, 22 अगस्त तक दिया वक्तशिवमोगा तनाव पर कर्नाटक BJP नेता केएस ईश्वरप्पा का विवादित बयान- मुस्लिम यहां शांति से रहे या पाकिस्तान चले जाएंMumbai News: मुंबई में डेंगू, मलेरिया और Swine Flu का तांडव जारी, 7 महीने के भीतर स्वाइन फ्लू से 43 लोगों की मौतICC ने जारी किया '2023-27 FTP' का पूरा कार्यक्रम, देखिए टीम इंडिया का पूरा शेड्यूलकेरल कोर्टः यौन उत्पीड़न की शिकायत पहली नजर में नहीं टिकेगी, जब महिला ने 'यौन उत्तेजक' पोशाक पहनी हो
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.