script स्कूल में बच्चों को समय पर नहीं दिया नाश्ता, दो टीचर को किया सस्पेंड | Delay in serving breakfast to children in school, two teachers suspended in Tamil Nadu | Patrika News

स्कूल में बच्चों को समय पर नहीं दिया नाश्ता, दो टीचर को किया सस्पेंड

locationनई दिल्लीPublished: Feb 07, 2024 08:00:29 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

जिला शिक्षा विभाग ने बच्चों को समय पर नाश्ता देने में देरी के लिए तमिलनाडु के वेल्लोर निगम परिसर में एक सरकारी निम्न प्राथमिक विद्यालय के दो शिक्षकों को निलंबित कर दिया है।

suspended00.jpg

स्कूल में बच्चों को समय पर नाश्ता देने में देरी हो गई। इस मामले में दो शिक्षकों पर गाज गिरी है। यह मामला तमिलनाडु के वेल्लोर निगम परिसर की एक सरकारी स्कूल का है। जिला शिक्षा विभाग ने बच्चों को समय पर नाश्ता देने में देरी के लिए दो शिक्षकों को निलंबित कर दिया है। निलंबित किए गए दो शिक्षिका में से एक स्कूल की संचालिका हैं। बता दे कि 'मुख्यमंत्री नाश्ता योजना' के तहत नाश्ता सुबह 8.15 बजे से लेकर 8.45 पर दिया जाना है। सरकार के दिशानिर्देश के मुताबिक, नाश्ते की अवधि पांच मिनट तक बढ़ाए जाने का प्रावधान है, लेकिन अगर इससे ज्यादा बढ़ा़या जाएगा, तो यह गंभीर अपराध की श्रेणी में आएगा।


मामले का ऐसे हुआ खुलासा

बता दें कि विधार्थियों को विलंब से नाश्ता दिए जाने का मामला प्रकाश में तब आया था, जब वेल्लोर जिले के कलेक्टर वी.आर. सुब्बुलक्ष्मी मंगलवार को औचक निरीक्षण करने स्कूल पहुंचे थे। वेल्लोर जिला शिक्षा विभाग ने आईएएनएस को इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि जब जिला कलेक्टर सुबह 9 बजे औचक निरीक्षण करने स्कूल पहुंची थी, तब सभी बच्चे स्कूल परिसर में घूम रहे थे।

जानिए किसका कर रहे थे इंतजार

बताया जा रहा है कि कथित तौर पर बच्चों को बताया कि वो शिक्षकों और हेडमास्टर का इंतजार कर रहे थे कि वो कब आएंगे और कब उन्हें नाश्ता देंगे। इस बीच कलेक्टर ने बच्चों से पूछा कि क्या उन्हें प्रतिदिन ही विलंब से नाश्ता दिया जाता है?, तो इस पर बच्चों ने कहा कि देरी से नाश्ता देना अब रोज का नियम बन चुका है। वहीं, क्लास में भी सिर्फ दो ही शिक्षक पढ़ाने आते हैं। जिला शिक्षा अधिकारियों के अनुसार, कलेक्टर ने तुरंत स्कूल शिक्षकों के निलंबन आदेश जारी किए।

यह भी पढ़ें

दिल्ली में एक सप्ताह तक महिला से रेप-पिटाई, गर्म दाल डालकर किया टॉर्चर



यह भी पढ़ेें- हेमंत सोरेन को नहीं मिली राहत, अब पांच दिन और ED की रिमांड में रहेंगे, राजस्व कर्मचारी के सामने बिठाकर होगी पूछताछ

ट्रेंडिंग वीडियो