scriptदिल्ली बजट : अपनी गलती का ठीकरा केंद्र पर फोड़ रहे केजरीवाल : भाजपा | Delhi budget Kejriwal blaming the Center for his mistake BJP | Patrika News

दिल्ली बजट : अपनी गलती का ठीकरा केंद्र पर फोड़ रहे केजरीवाल : भाजपा

locationनई दिल्लीPublished: Mar 21, 2023 11:57:13 am

दिल्ली बजट 2023.24 – दिल्ली भाजपा का आरोप है कि, सीएम अरविंद केजरीवाल अपनी गलतियों का ठीकरा केंद्र सरकार पर डाल रहे हैं।

bjp.jpg

bjp

दिल्ली सरकार साल 2023.24 का बजट 21 मार्च को पेश करने वाली थी। पर 20 मार्च शाम को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि, केंद्र सरकार ने दिल्ली सरकार के बजट पेश करने पर रोक लगा दी है। दूसरी ओर दिल्ली भाजपा का आरोप है कि, सीएम अरविंद केजरीवाल अपनी गलतियों का ठीकरा केंद्र सरकार पर डाल रहे हैं। गौरतलब है कि सोमवार को दिल्ली सरकार के वित्त मंत्री द्वारा आर्थिक सर्वेक्षण रिपोर्ट और आउटकम बजट पेश किया गया था। दिल्ली सरकार में वित्त मंत्री कैलाश गहलोत 21 मार्च को दिल्ली विधानसभा में साल 2023.24 का बजट पेश करने वाले थे। सूत्रों के अनुसार बजट पेश करने की सभी तैयारियां दिल्ली सरकार के द्वारा पूरी भी कर ली गई थी। लेकिन मंगलवार को बजट पेश नहीं हो पाया। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जानकारी दी कि, केंद्र सरकार ने बजट पेश करने पर रोक लगा दी है। जबकि दिल्ली भाजपा ने कहा कि, ऐसा नहीं है, बल्कि अरविंद केजरीवाल अपनी गलतियों का ठीकरा केंद्र सरकार पर डाल रहे हैं।
दिल्ली का बजट अगर लेट होता है, तो उसके जिम्मेदार अरविंद केजरीवाल होंगे – भाजपा

दिल्ली भाजपा प्रवक्ता खेमचंद शर्मा ने कहा कि, अगर दिल्ली का बजट लेट होता है, तो उसकी जिम्मेदारी अरविंद केजरीवाल की होगी। आम आदमी पार्टी अपनी गलतियों का ठीकरा दिल्ली के उपराज्यपाल एवं केंद्र सरकार पर फोड़ रही है। उन्होंने कहा कि नियम के तहत एलजी और एचएमओ ने 17 को ही बजट में प्रमुख त्रुटियों पर ऑब्जेक्शन रेज करके जवाब मांगे थे] लेकिन दिल्ली सरकार ने जवाब न देकरए फाइल को दबा रखा।
सीएम अरविंद केजरीवालकर रहे हैं दुष्प्रचार

खेमचंद शर्मा ने कहा कि, सीएम अरविंद केजरीवाल दुष्प्रचार कर रहे हैं कि केंद्र सरकार और एलजी की वजह से दिल्ली के बजट में देरी हो रही।

पीएम मोदी आप दिल्ली की जनता से क्यों कर रहे हैं परेशान – सीएम केजरीवाल

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर दिल्ली के बजट को नहीं रोकने का अनुरोध किया है। सीएम केजरीवाल ने पीएम मोदी को लिखे अपने पत्र में लिखा, देश के 75 साल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी राज्य का बजट रोका गया है। आप दिल्ली की जनता से क्यों परेशान हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो