scriptदिल्ली में 1 जून से मिलेगी सस्ती शराब, मिलेगा अनलिमिटेड ऑफर | Delhi Cheap Liquor Will Be Available From June 1 Know What Is Kejriwal Govt Decision | Patrika News

दिल्ली में 1 जून से मिलेगी सस्ती शराब, मिलेगा अनलिमिटेड ऑफर

locationनई दिल्लीPublished: May 10, 2022 10:50:18 am

शराब के शौकीनों के लिए अच्छी खबर सामने आई है। सरकार अब सस्ती शराब बेचने की तैयारी कर रही है। खास बात यह है कि इसको लेकर तैयारियां भी पूरी कर ली गई हैं और तारीख का भी ऐलान कर दिया गया है। बता दें कि पहले ही दिल्ली में शराब विक्रेता जबरदस्त ऑफर दे रहे हैं।

Delhi Cheap Liquor Will Be Available From June 1 Know What Is Kejriwal Govt Decision

Delhi Cheap Liquor Will Be Available From June 1 Know What Is Kejriwal Govt Decision

शराब शौकीनों को लेकर अच्छी खबर सामने आई है। दरअसल सस्ती शराब को लेकर दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार बड़ा फैसला ले रही है। इसके तहत राजधानीवासियों को अब सस्ती शराब खरीदने का शानदार मौका मिलेगा। इसको लेकर सरकार की ओर से तैयारी भी कर ली गई है और तारीख का भी ऐलान हो गया है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 1 जून से शराब (Liquor) सस्ती हो जाएगी। दरअसल दिल्ली सरकार एक जून से शराब की अधिकतम खुदरा मूल्य (MRP) पर दी जा रही 25 प्रतिशत की छूट को अनलिमिटेड करने जा रही है। यानी अब शराब की खरीद पर अनिलिमिटेड ऑफर लोगों के लिए फायदा का सौदा साबित होगा।
अब किसी भी प्राइस पर बेच सकेंगे शराब
शराब बिक्री को लेकर दिल्ली की आप सरकार की ओर से लिए गए ताजा फैसले के मुताबिक अब शराब विक्रेता किसी भी कीमत पर शराब बेच सकेंगे, क्योंकि सरकार की ओर से दी जा रही 25 फीसदी की छूट को अनलिमिटेड कर दिया गया है।

ऐसे में 1700 एमआरपी की शराब की बोतल जो विक्रेताओं को 682 रुपए में मिलती है, वो 682 से लेकर 1699 रुपए तक किसी भी कीमत पर शराब बेच सकेंगे।

यह भी पढ़ें – दिल्ली में मची सस्ती शराब बेचने की होड़, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

ज्यादा शराब बिक्री से ज्यादा फायदा
दरअसल दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति के तहत शराब विक्रेता जितनी ज्यादा शराब बेचेंगे उन्हें उतना ज्यादा फायदा होगा, क्योंकि सरकार उनसे शुरुआत में एक लम सम अमाउंट ले लेती है।

फिलहाल उपराज्यपाल के पास फाइल
दिल्ली सरकार की ओर से 25 फीसदी छूट को अनलिमिटेड किए जाने की फाइल अब उपराज्यपाल अनिल बैजल के पास पहुंच चुकी है। माना जा रहा है कि जल्द ही यहां से भी इस फाइल को हरी झंडी मिल जाएगी। इसके बाद ये फैसला लूग कर दिया जाएगा।


इससे पहले दिल्ली सरकार ने राजधानी में शराब परोसे जाने की अवधि को भी बढ़ाने का फैसला लिया है। इसके तहत पहले जहां दिल्ली के रेस्त्रां और बार में 1 बजे तक शराब परोसी जाती थी, वहीं अब यह अवधि रात 3 बजे तक कर दी गई है। ऐसे में शराब प्रेमियों के लिए ये भी फायदा का सौदा है।

ये है दिल्ली सरकार का तर्क
बता दें कि दिल्ली सरकार का कहना है कि लाइससें धारक शराब बिक्री के लिए एडवांस में लाइसेंस फीस दे रहे हैं तो उन्हें उसके अनुसार कम कीमत पर शराब बेचने की अनुमति दी जानी चाहिए।

यह भी पढ़ें – दिल्ली में अब देर रात तक खुले रहेंगे बार, जानिए कितनी बजे तक सर्व की जा सकेगी शराब

ट्रेंडिंग वीडियो