scriptDelhi Cheap Liquor Will Be Available From June 1 Know What Is Kejriwal Govt Decision | दिल्ली में 1 जून से मिलेगी सस्ती शराब, मिलेगा अनलिमिटेड ऑफर | Patrika News

दिल्ली में 1 जून से मिलेगी सस्ती शराब, मिलेगा अनलिमिटेड ऑफर

शराब के शौकीनों के लिए अच्छी खबर सामने आई है। सरकार अब सस्ती शराब बेचने की तैयारी कर रही है। खास बात यह है कि इसको लेकर तैयारियां भी पूरी कर ली गई हैं और तारीख का भी ऐलान कर दिया गया है। बता दें कि पहले ही दिल्ली में शराब विक्रेता जबरदस्त ऑफर दे रहे हैं।

नई दिल्ली

Published: May 10, 2022 10:50:18 am

शराब शौकीनों को लेकर अच्छी खबर सामने आई है। दरअसल सस्ती शराब को लेकर दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार बड़ा फैसला ले रही है। इसके तहत राजधानीवासियों को अब सस्ती शराब खरीदने का शानदार मौका मिलेगा। इसको लेकर सरकार की ओर से तैयारी भी कर ली गई है और तारीख का भी ऐलान हो गया है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 1 जून से शराब (Liquor) सस्ती हो जाएगी। दरअसल दिल्ली सरकार एक जून से शराब की अधिकतम खुदरा मूल्य (MRP) पर दी जा रही 25 प्रतिशत की छूट को अनलिमिटेड करने जा रही है। यानी अब शराब की खरीद पर अनिलिमिटेड ऑफर लोगों के लिए फायदा का सौदा साबित होगा।
Delhi Cheap Liquor Will Be Available From June 1 Know What Is Kejriwal Govt Decision
Delhi Cheap Liquor Will Be Available From June 1 Know What Is Kejriwal Govt Decision
अब किसी भी प्राइस पर बेच सकेंगे शराब
शराब बिक्री को लेकर दिल्ली की आप सरकार की ओर से लिए गए ताजा फैसले के मुताबिक अब शराब विक्रेता किसी भी कीमत पर शराब बेच सकेंगे, क्योंकि सरकार की ओर से दी जा रही 25 फीसदी की छूट को अनलिमिटेड कर दिया गया है।

ऐसे में 1700 एमआरपी की शराब की बोतल जो विक्रेताओं को 682 रुपए में मिलती है, वो 682 से लेकर 1699 रुपए तक किसी भी कीमत पर शराब बेच सकेंगे।

यह भी पढ़ें

दिल्ली में मची सस्ती शराब बेचने की होड़, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

ज्यादा शराब बिक्री से ज्यादा फायदा
दरअसल दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति के तहत शराब विक्रेता जितनी ज्यादा शराब बेचेंगे उन्हें उतना ज्यादा फायदा होगा, क्योंकि सरकार उनसे शुरुआत में एक लम सम अमाउंट ले लेती है।

फिलहाल उपराज्यपाल के पास फाइल
दिल्ली सरकार की ओर से 25 फीसदी छूट को अनलिमिटेड किए जाने की फाइल अब उपराज्यपाल अनिल बैजल के पास पहुंच चुकी है। माना जा रहा है कि जल्द ही यहां से भी इस फाइल को हरी झंडी मिल जाएगी। इसके बाद ये फैसला लूग कर दिया जाएगा।


इससे पहले दिल्ली सरकार ने राजधानी में शराब परोसे जाने की अवधि को भी बढ़ाने का फैसला लिया है। इसके तहत पहले जहां दिल्ली के रेस्त्रां और बार में 1 बजे तक शराब परोसी जाती थी, वहीं अब यह अवधि रात 3 बजे तक कर दी गई है। ऐसे में शराब प्रेमियों के लिए ये भी फायदा का सौदा है।

ये है दिल्ली सरकार का तर्क
बता दें कि दिल्ली सरकार का कहना है कि लाइससें धारक शराब बिक्री के लिए एडवांस में लाइसेंस फीस दे रहे हैं तो उन्हें उसके अनुसार कम कीमत पर शराब बेचने की अनुमति दी जानी चाहिए।

यह भी पढ़ें

दिल्ली में अब देर रात तक खुले रहेंगे बार, जानिए कितनी बजे तक सर्व की जा सकेगी शराब

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Britain के पीएम बोरिस जॉनसन ने दिया इस्तीफा, जानें वो 'एक फैसला' जिससे गई कुर्सीपीएम नरेंद्र मोदी ने अखिल भारतीय शैक्षिक समागम का किया उद्धाटन बोले नई शिक्षा नीति मातृभाषा में पढ़ाई के रास्ते खोल रहीलालू प्रसाद यादव की हालत नाजुक, तेजस्वी यादव बोले - '3 जगह फ्रैक्चर, दवा के ओवरडोज से तबीयत बेहद बिगड़ी'Karnataka: बागलकोट जिले के केरूर में हिंसा, चार घायल, तीन गिरफ्तारBhagwant Mann Marriage Live Updates: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को अरविंद केजरीवाल ने दी बधाईMumbai: कन्हैया लाल का समर्थन करने पर नाबालिग लड़की को मिली जान से मारने की धमकी, जानें पूरा मामलाप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 जुलाई को पटना जाएंगे, बिहार विधानसभा का दौरा करने वाले होंगे पहले पीएमMaharashtra Cabinet: कैबिनेट विस्तार पर बीजेपी और शिंदे गुट में ऐसे बनी सहमति, जानें किसके के खाते में कौन-कौन से विभाग
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.