scriptDelhi CM Challenges Arrest In HC: दिल्ली सीएम केजरीवाल ने गिरफ्तारी को हाई कोर्ट में दी चुनौती, कोर्ट ने तत्काल रिहाई की अर्जी पर सुनवाई से किया इनकार | Delhi cm Challenges Arrest In High Court Seeks Immediate Release | Patrika News
राष्ट्रीय

Delhi CM Challenges Arrest In HC: दिल्ली सीएम केजरीवाल ने गिरफ्तारी को हाई कोर्ट में दी चुनौती, कोर्ट ने तत्काल रिहाई की अर्जी पर सुनवाई से किया इनकार

Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी को अवैध बताया है। उन्होंने कहा कि मेरे खून का हर कतरा देश के लिए है।

Mar 23, 2024 / 08:12 pm

स्वतंत्र मिश्र

delhi_cm_arvind_kejriwal.jpg

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी और प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) द्वारा हिरासत में भेजने के आदेश को अवैध बताया और तत्काल सुनवाई के लिए उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है। मुख्यमंत्री ने अपनी तत्काल रिहाई की मांग की। आप (AAP) प्रमुख केजरीवाल को कथित दिल्ली शराब नीति घोटाले (Delhi Liquor Policy Scam) से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार को गिरफ्तार किया था। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने शुक्रवार को ईडी एजेंसी को सात दिन की रिमांड सौंपी थी। हालांकि हाईकोर्ट ने तत्काल रिहाई की मुख्यमंत्री की अर्जी पर सुनवाई से इनकार कर दिया है।

CM Kejriwal ने गिरफ्तारी और रिमांड को अवैध बताया

सीएम केजरीवाल ने शनिवार को दिल्ली उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया और अपनी गिरफ्तारी और रिमांड के आदेश को अवैध बताते हुए चुनौती दी है। उच्च न्यायालय के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश से रविवार तक तत्काल सुनवाई की मांग करते हुए आप प्रमुख ने दावा किया है कि वह तुरंत हिरासत से रिहा होने के हकदार हैं। दिल्ली उच्च न्यायालय ने गुरुवार को केजरीवाल को गिरफ्तारी में सुरक्षा देने से इनकार कर दिया और कुछ ही घंटे बाद ईडी ने उन्हें हिरासत में ले लिया था। दो न्यायाधीश वाली पीठ ने कहा था, “हमने दोनों पक्षों को सुना है और हम इस स्तर पर सुरक्षा देने के लिए इच्छुक नहीं हैं। प्रतिवादी (ED) जवाब दाखिल करने के लिए स्वतंत्र है।”

Delhi CM ने पार्टी वर्कर्स से की ये अपील

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने इससे पहले शनिवार को एक संदेश में जिसे उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल ने पढ़ा था, उसमें मुख्यमंत्री ने आप कार्यकर्ताओं से समाज के लिए अपना काम जारी रखने और भाजपा के लोगों सहित किसी से भी नफरत नहीं करने का आग्रह किया था।

मैं जल्द ही बाहर आऊंगा और अपने वादे निभाऊंगा: केजरीवाल

उन्होंने कहा, “भारत के भीतर और बाहर कई ताकतें हैं जो देश को कमजोर कर रही हैं। ऐसी कोई जेल नहीं है जो मुझे लंबे समय तक सलाखों के पीछे रख सके। मैं जल्द ही बाहर आऊंगा और अपने वादे निभाऊंगा।”

Home / National News / Delhi CM Challenges Arrest In HC: दिल्ली सीएम केजरीवाल ने गिरफ्तारी को हाई कोर्ट में दी चुनौती, कोर्ट ने तत्काल रिहाई की अर्जी पर सुनवाई से किया इनकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो