script

Delhi Weather News Updates Today : मौसम विभाग ने जारी किया ‘ऑरेंज अलर्ट’, तेज गरज के साथ बारिश की चेतावनी

Published: Sep 22, 2021 09:04:53 am

Delhi Weather News Updates Today 21-09-2021 : भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department) ने कहा है कि आज दिल्ली में मौसम बहुत ज्यादा खराब रह सकता है। कई स्थानों पर बादलों की तेज गरज के साथ बारिश हो सकती है।

Weather Forecast Today Live Updates

Weather Forecast Today Live Updates

Delhi Weather News Updates Today 21-09-2021 : नई दिल्ली। भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department) ने आज दिल्ली-एनसीआर के लिए औरेंज अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि दिल्ली में आज भारी बारिश होने की संभावनाएं बन रही हैं। विभाग ने कहा है कि आज मौसम बहुत ज्यादा खराब रह सकता है हालांकि अभी सुबह तक मौसम बिल्कुल साफ दिखाई दे रहा है परन्तु विभाग के अनुसार दिल्ली में बसंत कुंज, पालम, सफदरजंग तथा एनसीआर क्षेत्र जिसमें दादरी, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद सहित कई अन्य स्थान भी शामिल हैं, में बादलों की तेज गरज के साथ मध्यम से तेज बारिश संभव है।
मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली की सीमा से सटे राज्यों यथा हरियाणा, यूपी, राजस्थान सहित अन्य की स्थानों पर अगले कुछ घंटों में बारिश होने के आसार बने हुए हैं। मौसम विभाग के अधिकारियों ने दिल्ली के लिए आज ‘ऑरेंज’ अलर्ट और गुरुवार, शनिवार और रविवार के लिए ‘येलो’ अलर्ट तथा शुक्रवार के लिए ‘ग्रीन’ अलर्ट जारी करते हुए आज तेज बारिश होने की चेतावनी भी दी है।
यह भी पढ़ें

Haryana Weather News Updates Forecast Today : आज और कल राज्य में हो सकती है गरज के साथ बारिश

उल्लेखनीय है कि इस वर्ष राज्य में अब तक 390 मिलीमीटर से अधिक वर्षा हो चुकी है जो पिछले 77 वर्षों में एक रिकॉर्ड है, वहीं दूसरी ओर इस वर्ष पूरे मानसून सीजन में 1000 मिलीमीटर से भी अधिक वर्षा हुई है।
यह भी पढ़ें

Delhi Weather News Updates Today : अगले दो से तीन दिन दिल्ली में होगी अच्छी बारिश, ऐसा रहेगा आज मौसम

अधिकारियों के अनुसार खराब मौसम के चलते देश की राजधानी में सड़कें जाम हो सकती हैं और आम जनता को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। विभाग के अनुसार आज दिल्ली में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना जताई है।

ट्रेंडिंग वीडियो