script Bihar: “फालतू की खबर मत चलाइए” इंडी गठबंधन की बैठक रद्द होने पर नीतीश कुमार ने चुप्पी तोड़ी | Don not make useless news bihar Nitish Kumar breaks silence on cancellation of India alliance meeting | Patrika News

Bihar: “फालतू की खबर मत चलाइए” इंडी गठबंधन की बैठक रद्द होने पर नीतीश कुमार ने चुप्पी तोड़ी

Published: Dec 06, 2023 02:43:11 pm

Submitted by:

Prashant Tiwari

Nitish Kumar: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तीन राज्यों में कांग्रेस की हार और बैठक पर अपनी चुप्पी तोड़ी है।

  Don not make useless news bihar Nitish Kumar breaks silence on cancellation of India alliance meeting Nitish Kumar: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तीन राज्यों में कांग्रेस की हार और बैठक पर अपनी चुप्पी तोड़ी है।

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद कांग्रेस ने बुधवार (6 दिसंबर) को नई दिल्ली में इंडी गठबंधन की बैठक बुलाई थी। ममता बनर्जी, अखिलेश यादव, नीतीश कुमार और हेमेंत सोरेन के इंकार के बाद बैठक रद्द कर दी गई। इसके बाद से ही यह अंदाजा लगाया जाने लगा कि ये सभी नेता पांच राज्य के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की तरफ से तवज्जों न मिलने के कारण नाराज थे और उन्होंने बैठक में आने से इंकार कर दिया।

वहीं, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अब जाकर तीन राज्यों में कांग्रेस की हार और बैठक पर अपनी चुप्पी तोड़ी है। बुधवार को पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने बताया कि आखिर किस वजह से वह बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली नहीं जा पाएं।

 

फालतू की खबरें मत बनाइए- नीतीश कुमार

पटना में पत्रकारों से बातचीत के दौरान नीतीश कुमार ने कहा कि न्यूज में फालतू की बात चलाई जा रही थी कि हम जानबूझकर मीटिंग में शामिल होने नहीं जा रहे। अरे हमको बुखार था न जी इसलिए बैठक में नहीं जा रहे थे। हमलोग तो चाहते ही हैं बैठक आगे हो और 2024 के चुनाव से पहले कोई ठोस निर्णय हो।

विधानसभा चुनाव के कारण नहीं हो सकी थी बैठक

पांच राज्यों विधानसभा चुनाव के ऐलान के बाद से ही इंडिया गठबंधन की बैठकें नहीं हो पाई थी। इस कारण से विपक्षी नेता परेशान थे और वो लगातार कांग्रेस से बैठक करने के लिए कह रहे थे। लेकिन कांग्रेस ने इसे चुनाव परिणाम तक रोक रखा। बता दें कि 2024 के आम चुनाव में नरेंद्र मोदी को रोकने के लिए नीतीश कुमार के प्रयास पर विपक्षी नेताओं ने मिलकर इंडिया गठबंधन बनाया है।

ट्रेंडिंग वीडियो