scriptElectricity Crisis In Delhi: ऊर्जा मंत्री आरके सिंह ने कहा- ना कोई संकट था और ना होगा | Electricity Crisis In Delhi Union Minister RK Singh Says there is no shortage of Power in Capital | Patrika News

Electricity Crisis In Delhi: ऊर्जा मंत्री आरके सिंह ने कहा- ना कोई संकट था और ना होगा

Published: Oct 10, 2021 04:03:06 pm

Electricity Crisis In Delhi केंद्रीय ऊर्जी मंत्री आरके सिंह ने दिल्ली में बिजली आपूर्ति बनाए रखने की बात कही है। केंद्रीय ऊर्जा मंत्री ने कहा कि हमने रविवार को सभी पदाधिकारियों की बैठक बुलाई थी। दिल्ली में जितनी बिजली की आवश्यकता है, उतनी बिजली की आपूर्ति हो रही है और होती रहेगी

Electricity Crisis In Delhi

Electricity Crisis In Delhi

नई दिल्ली। देशभर के कई राज्यों में इन दिनों बिजली संकट ( Electricity Crisis In Delhi ) गहराता जा रहा है। इसी कड़ी में राजधानी दिल्ली में भी बिजली की किल्लत ने सुर्खियां बंटोरी हैं। दिल्ली में बिजली की किल्लत को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal ) ने भी चिंता जाहिर की।
दिल्ली में बिजली संकट को लेकर अब केंद्रीय ऊर्जी मंत्री आरके सिंह का बयान सामने आया है। आरके सिंह ने दिल्ली में बिजली आपूर्ति बनाए रखने की बात कही है। केंद्रीय ऊर्जा मंत्री ने कहा कि हमने रविवार को सभी पदाधिकारियों की बैठक बुलाई थी। दिल्ली में जितनी बिजली की आवश्यकता है, उतनी बिजली की आपूर्ति हो रही है और होती रहेगी।
यह भी पढ़ेंः Electricity Crisis In Delhi: राजधानी में हो सकती है बिजली की कमी, सीएम केजरीवाल ने पीएम मोदी को लिखा खत

https://twitter.com/AHindinews/status/1447101529190633478?ref_src=twsrc%5Etfw
बिजली के गहराते संकट के बीच केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आर.के.सिंह ने रविवार को बैठक आयोजित की। उन्होंने कहा कि बैठक में गैस अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (GAIL) के सीएमडी भी आए हुए थे। हमने उन्हें कहा है कि कांट्रैक्ट बंद हो या नहीं, गैस के स्टेशन को जितनी गैस की जरूरत है उतनी गैस आप देंगे।
अभी है कोयले का स्टॉक
सिंह ने कहा कि न पहले गैस की कमी थी, न भविष्य में होगी। वहीं कोयले की कमी को लेकर भी आरके सिंह ने बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि मौजूदा दिन से लेकर चार दिन से ज्यादा का औसतन स्टॉक है।
हमारे पास हर दिन स्टॉक आता है। कल जितनी खपत हुई, उतना कोयले का स्टॉक आया।
टाटा पावर के सीईओ को चेतावनी
ऊर्जा मंत्री आरके सिंह ने टाटा पावर को भी चेतावनी दी है। केंद्रीय मंत्री ने टाटा पावर के सीईओ को चेतावनीभरे लहजे में कहा है कि अगर वे ग्राहकों को आधारहीन SMS भेजते हैं जो कस्टमर्स के बीच दहशत पैदा कर सकते हैं, तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
यह भी पढ़ेँः बिजली संकट : देश डूब सकता है अंधेरे में, खत्म हो रहा कोयले का स्टॉक

बता दें कि दिल्ली में बिजली की किल्लत को लेकर टाटा पावर ने एक दिन पहले ही लोगों को मैसेज भेजा था। इस मैसेज के जरिए टाटा पावर ने लोगों से संभलकर बिजली के इस्तेमाल की बात कही थी।
सिंह ने कहा कि बिना आधार के ये पैनिक इसलिए हुआ क्योंकि गेल ने दिल्ली के डिस्कॉम को एक मैसेज भेज दिया कि वो बवाना के गैस स्टेशन को गैस सप्लाई एक या दो दिन बाद बंद करेगा। वो मैसेज इसलिए भेजा क्योंकि उसका कांट्रैक्ट समाप्त हो रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो