Ganesh Chaturthi 2021: दिल्ली में यमुना किनारे होगी गणेश महा आरती, सीएम अरविंद केजरीवाल ने लोगों से की आने की अपील

Ganesh Chaturthi 2021 गणेश चतुर्थी के मौके पर दिल्ली में होगा भव्य आयोजन, शाम 7 बजे होने वाले इस कार्यक्रम में बॉलीवुड सिंगर शंकर महादेवन, सुरेश वाडकर भी होंगे शामिल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से बच्चों समेत आने की अपील की

By: धीरज शर्मा

Published: 10 Sep 2021, 12:50 PM IST

नई दिल्ली। गणेश चतुर्थी ( Ganesh Chaturthi 2021 ) के अवसर पर दिल्ली में भव्य गणेश पूजन का आयोजन किया जा रहा है। इस दौरान महा गणेश आरती भी होगी। शाम 7 बजे ये कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम की जानकारी खु मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को प्रेस वार्ता के जरिए दी।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि गणेश चतुर्थी पर इस बार कोरोना के चलते पंडालों के सार्वजनिक कार्यक्रमों की इज़ाजत नहीं है। इसलिए हम आपके लिए ये शानदार गणेश पूजन कार्यक्रम करवा रहे हैं। उम्मीद करता हूं कि पूजन कार्यक्रम का लाइव टेलीकास्ट सभी टीवी चैनल पर होगा। केजरीवाल ने सभी लोगों से कार्यक्रम में बच्चों समेत शामिल होने की अपील भी की।

यह भी पढ़ेंः Delhi Weather News Updates Today: दिल्ली में सुबह हो रही बारिश, कई इलाकों में जल जमाव ने बढ़ाई मुश्किल

मशहूर गायक शंकर महादेवन और सुरेश वाडकर भी होंगे शामिल
दिल्ली में होने जा रहे भव्य गणेश पूजन में बॉलीवुड के सितारे भी हिस्सा ले रहे हैं। सीएम केजरीवाल ने बताया कि महा आरती में मशहूर गायक शंकर महादेवन और सुरेश वाडर शिरकत करेंगे।

बच्चों के बताएं गणेश चतुर्थी का महत्व
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि शाम 7 बजे से भगवान गणेश के इस भव्य पूजन कार्यक्रम में मैं भी अपने सभी मंत्रियों के साथ शामिल रहूंगा। आप सभी से अनुरोध करता हूं कि इस भव्य सामरोह को एकसाथ मनाने के लिए अपने पूरे परिवार खासकर अपने बच्चों को साथ जरूर रखें।

उन्होंने कहा कि बच्चों को गणेश चतुर्थी का महत्व भी बताएं। इस त्योहार के बारे में भी बच्चों को जरूर जानकारी दें।

यह भी पढ़ेँः Pollution in Delhi: प्रदूषण से निपटने के लिए सरकार ने तैयार किया विंटर एक्शन प्लान, जानिए कब से होगा लागू

सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक
इससे पहले दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने आदेश जारी कर कहा है कि कोविड-19 महामारी के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी में गणेश चतुर्थी पर किसी सार्वजनिक कार्यक्रम को मंजूरी नहीं दी जाएगी।

पुलिस उपायुक्त यह सुनिश्चित करेंगे कि भगवान गणेश की प्रतिमाएं टेंट और पंडाल में नहीं स्थापित की जाएं। इसके अलावा यह भी सुनिश्चित किया जाएगा कि किसी धार्मिक अथवा सार्वजनिक स्थल पर लोगों की भीड़ नहीं जमा हो। किसी तरह का जुलूस निकालने की भी मंजूरी नहीं दी जाएगी।

Arvind Kejriwal
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned