scriptGood news! जानिए कहां-कहां फिर से चलेगी गरीब रथ एक्सप्रेस, यहां देखें पूरा शेड्यूल | Good news! Know where Garib Rath Express will run again, see the full schedule here | Patrika News
राष्ट्रीय

Good news! जानिए कहां-कहां फिर से चलेगी गरीब रथ एक्सप्रेस, यहां देखें पूरा शेड्यूल

Garib Rath Express: पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (एनएफआर) अगले महीने से अगरतला-कोलकाता और गुवाहाटी-कोलकाता मार्गों पर दो जोड़ी गरीब रथ एक्सप्रेस की सेवाएं फिर से शुरू करेगा।

नई दिल्लीJun 21, 2024 / 10:45 am

Shaitan Prajapat

Garib Rath Express: पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (एनएफआर) अगले महीने से अगरतला-कोलकाता और गुवाहाटी-कोलकाता मार्गों पर दो जोड़ी गरीब रथ एक्सप्रेस की सेवाएं फिर से शुरू करेगा, अधिकारियों ने गुरुवार को यहां यह जानकारी दी। एनएफआर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सब्यसाची डे ने बताया कि गरीब रथ एक्सप्रेस 3 जुलाई से हर बुधवार को अगरतला-कोलकाता रूट पर चलेगी और 7 जुलाई से हर रविवार को कोलकाता-अगरतला रूट पर चलेगी।

यहां देखें पूरा शेड्यूल

सीपीआरओ ने बताया कि गरीब रथ एक्सप्रेस 6 जुलाई से हर शनिवार को गुवाहाटी-कोलकाता रूट पर चलेगी। इसी तरह, यह ट्रेन 4 जुलाई से हर गुरुवार को कोलकाता-गुवाहाटी रूट पर चलेगी। डे ने बताया कि इन एक्सप्रेस ट्रेनों की सेवाएं फिर से शुरू होने से क्षेत्र के लोगों की लंबे समय से चली आ रही मांग पूरी होगी। इन सेवाओं से पूर्वोत्तर में पश्चिम बंगाल और इसकी राजधानी के साथ रेल संपर्क मजबूत होगा।

लोग लंबे समय से कर रहे थे मांग

सीपीआरओ ने बताया कि इससे आर्थिक विकास और वाणिज्य को बढ़ावा मिलने के अलावा पड़ोसी राज्यों के मरीजों, छात्रों और अन्य यात्रियों को काफी फायदा होगा। सीपीआरओ ने बताया कि इन ट्रेनों की सेवाएं फिर से शुरू होने से क्षेत्र के लोगों की लंबे समय से चली आ रही मांग पूरी होगी।

Hindi News/ National News / Good news! जानिए कहां-कहां फिर से चलेगी गरीब रथ एक्सप्रेस, यहां देखें पूरा शेड्यूल

ट्रेंडिंग वीडियो