scriptघोर लापरवाही: पैर की जगह लड़के के प्राइवेट पार्ट की कर दी सर्जरी | Gross negligence: Surgery done on boy private part instead of leg | Patrika News
राष्ट्रीय

घोर लापरवाही: पैर की जगह लड़के के प्राइवेट पार्ट की कर दी सर्जरी

महाराष्ट्र के ठाणे जिले के शाहपुर में लापरवाही का एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। शाहपुर में सरकारी अस्पताल के डॉक्टरों ने नौ साल के लड़के के पैर की जगह प्राइवेट पार्ट की सर्जरी कर दी।

नई दिल्लीJun 30, 2024 / 09:42 am

Shaitan Prajapat

महाराष्ट्र के ठाणे जिले के शाहपुर में लापरवाही का एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। शाहपुर में सरकारी अस्पताल के डॉक्टरों ने नौ साल के लड़के के पैर की जगह प्राइवेट पार्ट की सर्जरी कर दी। इस मामले में लड़के के माता-पिता ने ठाणे में शिकायत दर्ज कराई है। स्वास्थ्य अधिकारी और पुलिस मामले की जांच कर रहे हैं। पिछले महीने दोस्तों के साथ खेलते समय लडक़े के पैर में चोट लग गई थी। उसे 15 जून को शाहपुर के उप-जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उसका इलाज चल रहा था। इस बीच डॉक्टरों ने उसके पैर की जगह प्राइवेट पार्ट की सर्जरी कर दी। गलती का अहसास होने पर डॉक्टरों ने उसके घायल पैर की सर्जरी भी की।

डॉक्टरों ने कहा, कुछ गलत नहीं किया

अस्पताल के चिकित्सा अधिकारी गजेंद्र पवार ने बताया कि पैर में चोट के अलावा लड़के को फिमोसिस (तंग चमड़ी) की भी समस्या थी। इस वजह से हमें दो ऑपरेशन करने पड़े। माता-पिता को दूसरे ऑपरेशन के बारे में नहीं बताने के संबंध में उन्होंने कहा कि डॉक्टर शायद उन्हें बताना भूल गए हों। डॉक्टरों ने जो किया, वह सही था और इसमें कुछ भी गलत नहीं था, लेकिन माता-पिता ने डॉक्टरों के स्पष्टीकरण को मानने से इनकार कर दिया।

Hindi News/ National News / घोर लापरवाही: पैर की जगह लड़के के प्राइवेट पार्ट की कर दी सर्जरी

ट्रेंडिंग वीडियो