scriptहरियाणा में 26 जनवरी तक सभी स्कूल और कॉलेज बंद | haryana govt decide to close schools and colleges till january 26 | Patrika News
राष्ट्रीय

हरियाणा में 26 जनवरी तक सभी स्कूल और कॉलेज बंद

मौजूदा परिस्थितियों पर चिंता जताते हुए हरियाणा सरकार (Haryana Government) ने बड़ा फैसला लिया है। स्कूल विभाग ने 26 जनवरी तक स्कूलों की छुट्टियों को बढ़ा दिया है। अगले आदेश तक सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल 26 जनवरी तक बंद रहेगी। हालांकि स्कूलों में पहले की तरह ऑनलाइन क्लासेस (Online Classes) चालू रहेगी।

नई दिल्लीJan 10, 2022 / 02:51 pm

Shaitan Prajapat

haryana govt decide to close schools and colleges

haryana govt decide to close schools and colleges

नई दिल्ली। पूरी दुनिया इस समय महामारी कोरोना वायरस (Corona Virus) से जूझ रही है। देश में एक बार फिर कोरोना वायरस की लहर बेकाबू होती जा रही है। कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामले में भी तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। देश की राजधानी दिल्ली और महाराष्ट्र सहित कई राज्यों में कोरोना के रिकॉर्ड तोड़ नए मामले सामने आ रहे हैं। हरियाणा में भी कोरोना के बढ़ते प्रकोप से हालात खराब होते जा रहे हैं। मौजूदा परिस्थितियों पर चिंता जताते हुए हरियाणा सरकार (Haryana Government) ने बड़ा फैसला लिया है। स्कूल विभाग ने 26 जनवरी तक स्कूलों की छुट्टियों को बढ़ा दिया है। अगले आदेश तक सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल 26 जनवरी तक बंद रहेगी। हालांकि स्कूलों में पहले की तरह ऑनलाइन क्लासेस (Online Classes) चालू रहेगी।

26 जनवरी तक सभी स्कूल और कॉलेज बंद
हरियाणा में कोरोना के बढ़ते कहर को ध्यान में रखते हुए शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने घोषणा की है कि कोरोना के कारण प्रदेश के सभी स्कूल और कॉलेज 26 जनवरी तक बंद रहेंगे। स्कूलों में पहले से 12 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश चल रहा है। प्रदेश के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने ट्वीट कर मामले की जानकारी दी है।

9 दिन में बढ़ी 9 गुना संक्रमण दर
हरियाणा में कोरोना वाायरल की तीसरी लहर के चलते संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। सिर्फ नौ दिन में ही एक दिन की संक्रमण दर 9 गुना बढ़ गई है। 31 दिसंबर को यह दर 1.17 फीसदी थी, जो अब बढ़कर 10.64 हो गई है। कुल संक्रमण दर 5.31 फीसदी पहुंच गई है। विशेषज्ञों का कहना है कि अगर लोग इसी प्रकार लापरवाही बरतते रहे तो आने वाले दिनों में केसों के साथ-साथ संक्रमण दर और बढ़ सकती है।

 

5,166 नए केस दर्ज
हरियाणा में रविवार को कोरोना बम फूटा है। बीते दिन हरियाणा में 5 हजार 166 कोरोना के नए मामले सामने आए। वहीं, ओमिक्रॉन (Omicron) के 13 मामले दर्ज किए गए है। वहीं, प्रदेश में टोटल कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 18298 तक पहुंच गई है। इनमें से 13223 मरीज होम आइसोलेशन में हैं, शेष अस्पतालों में इलाज ले रहे हैं। यमुनानगर में कोरोना ने दो लोगों की जान ले ली है। अब तक प्रदेश में ओमिक्रॉन के कुल 136 केस मिल चुके हैं। इनमें से 111 ठीक हो चुके हैं और 36 एक्टिव हैं।

Home / National News / हरियाणा में 26 जनवरी तक सभी स्कूल और कॉलेज बंद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो